गेंदबाजों का काल बना इंग्लैंड का बल्लेबाज, 208 की स्ट्राइक रेट से ठोके 129 रन,बने आठ हजारी

इंग्लैंड में खेले जा रहे टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) में एक बल्लेबाज रुकने का नाम नहीं ले रहा. इस बल्लेबाज ने तीन मैचों में दो पारियों में तूफानी शतक जड़ा है और जो लेटेस्ट शतक है वो बेहद आतिशी है. मामला है हैम्पशर और सोमरसेट (Hampshire vs somerset) के बीच खेले गए मैच का इस मैच में हैम्पशर ने 14 रनों से जीत हासिल की ओर उसकी जीत का नायक बना इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहा एक तूफानी बल्लेबाज जिसका नाम है जेम्स विंस (James Vince). विंस ने हैम्पशर की जीत में बहुत बड़ा योगदान निभाया और सोमरसेट के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. हैम्पशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 208 रन बनाए. सोमरसेट की टीम नौ विकेट खोकर 194 रन ही बना सकी.

विसे टीम के कप्तान भी हैं और उन्होंने शानदार कप्तानी पारी खेली है. विसे ने 62 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और 10 दमदार छक्कों के बूते नाबाद 129 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 208.60 का रहा. इससे पहले विंस ने कैंट के खिलाफ एक और शतक जड़ा था. इस बल्लेबाज ने 17 जून को खेले गए उस मैच में 100 रन बनाए थे. उस मैच में हैम्पशर ने जीत हासिल की थी. सोमरसेट के खिलाफ शतक ठोकने के साथ ही विंस ने टी20 में अपने 8000 रन पूरे कर लिए हैं.

बाकी बल्लेबाज हुए फेल

हैम्पशर की बल्लेबाजी में हैरान करने वाली बात ये है कि सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके. विंस के अलावा टॉम प्रेस्ट ने ये काम किया. प्रेस्ट ने अर्धशतक जमाया. वह हालांकि आउट हो गए थे और उनके जाने के बाद हैम्पशर का कोई और बल्लेबाड विंस के साथ टिक नहीं सका. प्रेस्ट ने 46 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्कों की मदद से 62 रनों की पारी खेली. इस टीम के दो बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके.इसके बाद भी हालांकि हैम्पशर टी20 में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाने में सफल रही

सोमरसेट ने लड़ी लड़ाई

सोमरसेट ने हालांकि इस मैच को जीतने की काफी कोशिश की. लेकिन वह सफल नहीं हो सकी. इस टीम के दो बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए और एक बल्लेबाज करीब से चूक गए. जैसे ही ये तीनों आउट हुए इस टीम की हार तय लगने लगी. सोमरसेट के लिए रिले रॉसे ने अर्धशतक जमाया और 55 रन बनाए. अपनी इस पारी में रिले ने 28 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के मारे. टॉम बैंटन ने 54 रनों की पारी खेली. बैंटन ने 38 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के मारे.

About the author

suuny

Leave a Comment