गेंद को मारना तो दूर छू तक नहीं सका बल्लेबाज फिर भी आयरलैंड को ईनाम में मिले 5 रन, देखें वीडियो

आयरलैंड क्रिकेट टीम और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज खेली जा रही। जिसका चौथा मैच 15 अगस्त को खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने 27 रन से जीत दर्ज की। जिसके बाद दोनों टीम के बीच सीरीज 2-2 से बराबर है। वहीं अंतिम कर निर्णायक मैच 17 अगस्त को खेला जाना है।

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले गए चौथे मैच में खेल मात्र 11 -11 ओवर का ही हुआ। लेकिन मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जोकि मैच से ज्यादा चर्चा का विषय बन गया। इस मैच में बिना बल्ले से गेंद लगे,खिलाड़ी को पांच रन सौगाद में मिल गए। जानिए क्या है पूरी बात…

हेलमेट के कारण मिले आयरिश टीम को एक्स्ट्रा पांच रन

मैच में बारिश के बाद 11 -11 ओवर का मैच हुआ। जिसमें आयरलैंड की पारी के वक्त कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खीच लिया। आयरलैंड की पारी के छ्टे ओवर में अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद गेंदबाजी कर रहे थे।

इस ओवर की चौथी गेंद गेंदबाज फरीद अहमद ने ऑफ स्टंप से काफी बाहर फेंकी, जिसे बल्लेबाज हैरी टैक्टर छू भी नहीं सके। लेकिन इसके बाद गेंद विकेटकीपर के पैरों के बीच से निकलती हुई मैदान पर रखे हेलमेट पर जा लगी। जिसके बाद नियम के अनुसार बल्लेबाजी टीम यानी आयरलैंड के खाते में पांच रन का इजाफा हुआ।

बता दें, क्रिकेट के नियम के अनुसार जब गेंदबाज के हाथ से छूटी हुई गेंद हेलमेट से टकराती है। जोकि मैदान पर हो। तब पेनल्टी के तौर पर बल्लेबाजी टीम को रन मिलते हैं।

मैच जीता अफगानिस्तान ने, सीरीज 2-2 से बराबर

अफगानिस्तान बनाम आयरलैंड मैच में आयरिश टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बारिश के कारण ओवर्स को 11 तक कर दिया गया था। जिसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए।

बदले में आयरलैंड की टीम 11 ओवर में 105 रन पर ऑल आउट हो गए। आयरिश टीम के सात खिलाड़ी सिंगल डिजिट पर आउट हो गए। अब इस सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 17 अगस्त को खेला जाना है।

About the author

suuny

Leave a Comment