ताबड़तोड़ बैटिंग-घातक बॉलिंग और अब सनसनीखेज फील्डिंग, जसप्रीत बुमराह का जलवा कायम- Video

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के तौर पर फिलहाल पहला और इकलौता टेस्ट लगातार बेहतर साबित होता जा रहा है. एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन कप्तान बुमराह ने पहले बल्ले से धमाल मचाया और फिर गेंद से कमाल दिखाया. फिर तीसरे दिन उन्होंने हैरतअंगेज फील्डिंग का नजारा पेश कर सबको और चौंका दिया. बुमराह ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का एक जबरदस्त कैच लपक कर टीम इंडिया को बड़ी राहत दिलाई, जिसमें उन्हें साथ मिला शार्दुल ठाकुर का. हालांकि, इन दोनों ने ही इससे पहले एक जैसी गलती कर मुश्किलें भी बढ़ाई थीं, जिसे बाद में सुधार दिया.

बात मैच के तीसरे दिन यानी रविवार 3 जुलाई की है. इंग्लैंड के पांच विकेट तो एक दिन पहले ही गिर चुके थे, जिसके बाद जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स क्रीज पर थे. दोनों को पहले आधे घंटे में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन फिर आक्रामक बल्लेबाजी का रुख अख्तियार करने लगे. ऐसे में भारत को विकेट की तलाश थी और बेन स्टोक्स ने ये मौका दिया. मोहम्मद शमी की गेंद को स्टोक्स ने हवा में ऊंचा उठा दिया, लेकिन कवर्स पर तैनात शार्दुल ठाकुर इस सीधे कैच को नहीं लपक सके.

बुमराह ने सुधारी अपनी और शार्दुल की गलती

स्टोक्स को राहत मिली, लेकिन कुछ देर बाद उन्होंने फिर से एक मौका भारत को दिया. इस बार गेंदबाज शार्दुल ठाकुर थे और फील्डर थे कप्तान बुमराह, जो मिड ऑफ पर खड़े थे. गेंद सीधे बुमराह के पास आई, लेकिन बुमराह ने ये कैच भी टपका दिया. सब देखते रहे और स्टोक्स अपनी किस्मत पर खुश होते रहे.

लेकिन इस टेस्ट में अभी तक बुमराह लगातार कुछ न कुछ कमाल कर ही रहे हैं, तो ऐसे में फील्डिंग कैसे छूट जाती. अगली ही गेंद को स्टोक्स ने फिर से मिड ऑफ की ओर उठाया और इस बार बुमराह ने अपने बाईं ओर हवा में उछलकर दोनों हाथ फैलाए और हैरतअंगेज कैच लपककर सबको चौंका दिया.

About the author

suuny

Leave a Comment