चील की तरह उड़कर फील्डर ने पकड़ा कैच, वरना शिखर धवन का 100 था पक्का – video

वेस्टइंडीज और भारत के बीच चल रहे पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने 97 रनों की पारी खेली। शिखर धवन गजब की फॉर्म में नजर आ रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वो बड़े ही आसानी से शतक लगा देंगे। लेकिन, इस बीच कुछ ऐसा हुआ जिसने शिखर धवन के साथ ही फैंस को भी चौंका दिया। वेस्टइंडीज के फील्डर शमरह ब्रूक्स हवा में उड़े और चील की तरह कैच लपक लिया।

फील्डर ने किया कारनामा: बैकवॉर्ड पॉइंड पर फील्डिंग करते हुए शमरह ब्रूक्स ने ये करतब दिखाया। गेंदबाज ने धवन को चौंकाते हुए ऑफसाइड के बाहर स्लोवर और वाइडर गेंद फेंकी थी। धवन से स्कवॉर ड्राइव खेलने की कोशिश की और एक पल के लिए ऐसा लगा कि धवन इसमें कामयाब भी हो गए हैं। लेकिन, शमरह ब्रूक्स के इरादे कुछ और ही थे।

धवन ने नाम किया ये रिकॉर्ड: शमरह ब्रूक्स ने दोनों हाथों से हैरतअंगेज कैच लपक लिया और धवन की पारी का 97 रन पर अंत हुआ। धवन ने इस पारी के दौरान 10 चौके और 3 छक्के जड़े थे। धवन भले ही शतक ना लगा पाए हों लेकिन, इस पारी के दौरान धवन वनडे क्रिकेट में बतौर भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा उम्र में अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

टीम इंडिया मजबूत स्थिति में: धवन ने 36 साल 229 दिन की उम्र में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए वनडे अर्धशतक जड़ा है। वहीं अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए। खबर लिखे जाने तक वेस्टइंडीज की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 44 रन बना लिए हैं।

About the author

suuny

Leave a Comment