2 साल तक महेंद्र सिंह धोनी तरसे थे इस लड़की के प्यार के लिए, देखिए इनकी खूबसूरत तस्वीरें

ये वो दौर है जब क्रिकेट के फैंस की गिनती में पहला नाम उस शख्स का आता है, जिसने भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी के सभी खिताब दिलवाए। धोनी का जितना क्रिकेट करियर दिलचस्प है उतनी ही दिलचस्प उनकी लव स्टोरी भी है। उनके इश्क की दास्तां मीडिया में भी खूब छाई रही और अपने प्रेम को लेकर वो तो कोई बात नहीं करते, लेकिन आजकल के वक्त में मिडिया से कोई बात नहीं छिपती और जनता सब जानती है।

अच्छी नहीं थी लव लाइफ

महेंद्र सिंह धोनी की लव लाइफ कभी कुछ खास नहीं रही उनकी फिल्म ‘एम -एस-धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी ये दिखा था कि वो किसी लड़की से इश्क करते थे और उसकी दुर्घटना में मौत हो गई थी। उनकी क्रिकटे की चाहत तो पूरी हो रही थी, लेकिन धोनी की लव सफल नहीं हो पा रही थी। लेकिन फिर अचानक उनकी लाइफ में बदलाव आया।

साक्षी से मिले धोनी

जब लव लाइफ के बाद उनकी क्रिकेट लाइफ पर फर्क पड़ा तो उनके परफॉर्मेंस में गिरावट आई है। इसी बीच उनकी मुलाकात साक्षी रावत से हुई जो औरंगाबाद के एक कॉलेज में होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रहीं थी। दोनों में दोस्ती हुई दोनों लगभग-लगभग दो साल तक एक दूसरे को डेट करते रहे और फ़िर उन्होंने 2010 में शादी कर ली और आज वो एक सफल लव लाइफ इंजॉय कर रहे हैं।

दिलचस्प है ये बात

ये बात बहुत दिलचस्प है जो शायद बेहद कम लोगों को पता हो कि महेंद्र सिंह धोनी जिस स्कूल में पढ़ते थे उसी स्कूल में साक्षी भी पढ़ी थीं दोनों की उम्र में 8 साल का फर्क है। मतलब उन्होंने कभी एक बार भी एक दूसरे को नहीं देखा होगा लेकिन फिर दोनों जब मिले तो जिंदगी भर के लिए साथ हो गए। गौरतलब है कि धोनी और साक्षी की एक बेटी भी है जिसका नाम जीवा है।

सफल रहे हैं धोनी

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के सफलतम कप्तान और खिलाड़ियों में से हैं। उन्होंने भारत को सभी आईसीसी खिताब जिताएं हैं। उनकी कप्तानी में भारत वनडे और टेस्ट मैचों में नंबर वन बन चुका है और आईपीएल में धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स को कई बार आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं और अभी भी उसके कप्तान बने हुए हैं और 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल में भी शामिल होंगे।

 

About the author

suuny

Leave a Comment