क्रिकेट इतिहास में पहली बार देखी गई ऐसी पारी 93 साल पुराना कीर्तिमान ध्वस्त, 8 घंटे और 44 मिनट में तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड!

पाकिस्तान ने गॉल टेस्ट में कमाल ही कर दिया. श्रीलंका की ओर से मिले 343 रनों के विशाल लक्ष्य को पाकिस्तान ने 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. पाकिस्तान की इस जीत के हीरो ओपनर अब्दुल्लाह शफीक (Abdullah Shafique) रहे, जिन्होंने नाबाद 160 रन बनाए. पाकिस्तान की ये जीत तो ऐतिहासिक है ही लेकिन शफीक ने भी इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया. शफीक ने एक ऐसी पारी खेली है जो टेस्ट क्रिकेट इतिहास मे पहली बार खेली गई है. (PC-AFP)

असद शफीक टेस्ट क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच जीतते हुए सबसे ज्यादा समय तक क्रीज पर टिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. शफीक ने श्रीलंका के खिलाफ 8 घंटे और 44 मिनट तक बल्लेबाजी की. ये रिकॉर्ड पहले अरविंदा डी सिल्वा के नाम था जिन्होंने जिमबाब्वे के खिलाफ 7 घंटे और 40 मिनट तक बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाई थी. (PC-AFP)

अब्दुल्लाह शफीक टेस्ट मैच की चौथी पारी में 400 से ज्यादा गेंदें खेलने वाले सिर्फ पांचवें बल्लेबाज हैं. उनसे पहले हर्बर्ट सटक्लिफ, सुनील गावस्कर, माइक एथर्टन और बाबर आजम ने ये कारनामा किया है. (PC-AFP)

अब्दुल्लाह शफीक टेस्ट क्रिकेट के महज दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए 400 गेंद खेली और टीम को जीत भी दिला दी. इससे पहले साल 1929 यानि 93 साल पहले हर्बर्ट सचक्लिफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये कारनामा किया था. (PC-AFP)

About the author

suuny

Leave a Comment