काजोल-शिल्पा से महिमा तक पेट में ही मर चुके थे इन 7 एक्ट्रेस के बच्चे, एक हुई 14 बार प्रेग्नेंट

हिंदी सिनेमा में कई अभिनेत्रियों ने असल जिंदगी में मिजकैरेज का दर्द झेला है. बॉलीवुड की कई जानी-मानी अभिनेत्रियां इस बुरे दौर से गुजर चुकी हैं. इस सूची में कई बड़े नाम शामिल है. तो आइए आज आपको कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताते है जो मिजकैरेज का सामना कर चुकी है. यानी कि इन अभिनेत्रियों ने अपनी कोख़ में ही अपना बच्चा खो दिया था.

काजोल…

काजोल हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री हैं. उन्होंने अपने एक साक्षात्कार में अपने मिसकैरेज के बारे में खुलकर बात की थी. काजोल को एक बार नहीं बल्कि दो बार मिसकैरेज का सामना करना पड़ा. पहली बार मिसकैरेज फिल्म ‘कभी खुश कभी गम’ के दौरान हुआ. एक बार फिर उनके साथ ऐसा ही हादसा हुआ. हालांकि इसके बाद वे दो बच्चों की मां बनी.

उनकी एक बेटी न्यासा देवगन और एक बेटा युगदन है. काजोल ने अपने मिसकैरेज को लेकर कहा था कि मुझे नहीं आ रहा थी कि इस स्थिति से कैसे निकला जाए. हालांकि, वक्त के साथ धीरे-धीरे सबकुछ ठीक होता गया.

कश्मीरा शाह…

कश्मीरा शाह मशहूर कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक की पत्नी है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कश्मीरा एक-दो बार नहीं बल्कि कुल 14 बार मिसकैरेज का समाना कर चुकी है. 14 बार प्रेग्नेंट होने के बावजूद वे बच्चे को जन्म नहीं दे पाई. एक साक्षात्कार में कश्मीरा ने कहा था कि, मैंने फैमिली प्लानिंग के लिए अपने काम तक से दूरी बना ली थी. कई बार कोशिश की लेकिन हर बार फेल हुई. बार-बार मिसकैरेज होने की वजह से मेरी हेल्थ पर बुरा असर होने लगा था. फिर हमने सरोगेसी का सहारा लिया और दो बेटों के माता-पिता बने.

शिल्पा शेट्टी…

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी. शादी के बाद जब शिल्पा शेट्टी प्रेग्नेंट हुई तो उनका बच्चा इस दुनिया में नहीं आ सका. क्योंकि उनका मिसकैरेज हो गया था. लेकिन साल 2012 में शिल्पा ने बेटे विआन को जन्म दिया था. इसके बाद उन्होंने दूसरे बच्चे की प्लानिंग की. लेकिन फिर से उन्हें मिसकैरेज का दर्द झेलना पड़ा. हालांकि फिर शिल्पा सेरोगेसी के जरिए दूसरी बार एक बेटी समीशा की मां बनी.

महिमा चौधरी…

‘परदेस गर्ल’ के नाम से लोकप्रिय महिमा चौधरी एक बेटी की मां है. उनकी बेटी का नाम अर्याना चौधरी है. हालांकि अर्यना के जन्म से पहले महिमा को दो बार मिसकैरेज का दर्द झेलना पड़ा था. बता दें कि हाल ही में महिमा ब्रेस्ट कैंसर को मात देने के लिए चर्चा में रही थी.

अमृता राव…

अमृता राव ने बॉलीवुड की कुछ एक फिल्मों में काम किया है. अमृता ने किसी कारण से सेरोगेसी के जरिए मां बनने की ठानी थी लेकिन उनका मिसकैरेज हो गया था. हालांकि आखिरकार आगे जाकर वे मां बनने में सफल रही थी. अब अमृता राव एक बेटे की मां है.

गीता बसरा…

गीता बसरा पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. दोनों दो बच्चों एक बेटी और एक बेटे के माता-पिता हैं. पहले गीता ने बेटी को जन्म दिया था. फिर उन्होंने 2 बार मिसकैरेज का दर्द झेलने के बाद बेटे को जन्म दिया था.

रश्मि देसाई…

रश्मि देसाई टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. उन्होंने साल 2012 में अभिनेता नंदीश संधू से शादी की थी और साल 2016 में दोनों का तलाक हो गया था. दोनों की एक बेटी है. लेकिन बेटी के जन्म से पहले एक बार रश्मि को मिसकैरेज का सामना करना पड़ा था.

About the author

hinditech

Leave a Comment