भारत की भूमि पर गरजा पंत और पांड्या का बल्ला अफ्रीका को दिया 212 रन का टारगेट

इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पहला t20 मैच आज दिल्ली के स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमें कप्तान ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने जबर्दस्त बल्लेबाजी करके भारतीय टीम के स्कोर को 212 रन तक पहुंचा दिया है। भारतीय टीम का स्कोर साउथ अफ्रीका के लिए काफी भयानक साबित हो रहा है। साउथ अफ्रीका को T20 में 212 रन का स्कोर चेंज करते हुए कम देखा गया है। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों के द्वारा अफ्रीका के सामने जबरदस्त चुनौती खड़ी की गई है। जिसे चेंज करना दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के बस की बात नहीं है।

भारत की भूमि पर गरजा पंत और पांड्या का बल्ला

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ओपनर बल्लेबाज इशान किशन ने 76 रनों की जबरदस्त पारी खेली लेकिन इस पारी के बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी दमदार रही ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी से भारतीय टीम का स्कोर 212 रन पहुंच गया। बतौर कप्तान ऋषभ पंत ने इस मैच में 36 रन की जबर्दस्त पारी खेलकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 12 गेंद में 31 रन की जबर्दस्त पारी खेलकर टीम का एक विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है।

भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन

श्रेयस अय्यर ने इस मैच में सिर्फ 36 रन बनाए और उसके बाद क्लीन बोल्ड हो गए। ईशान किशन की पारी बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ रही जिसमें उन्होंने 11 चौके और तीन छक्के के साथ 76 रन की पारी खेली। ईशान किशन के साथ ऋतुराज गायकवाड ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए आए थे लेकिन 15 बॉल में 23 रन बनाकर आउट हो गए। पहला विकेट ऋतुराज गायकवाड के रूप में भारतीय टीम ने खोया उसके बाद अय्यर के रूप में भारतीय टीम का दूसरा विकेट गया था।

About the author

suuny

Leave a Comment