जबरा फैंस के लिए खुशखबरी का माहौल अगले सीजन में विराट फिर से करेंगे आरसीबी की कप्तानी”, जाने ऐसा क्यों बोले आर अश्विन

रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर आगामी सीजन में नए कप्तान के साथ खेलने के लिए तैयार है। दक्षिण अफ्रीका के फाफ डुप्लेसि को टीम का नया कप्तान चुना गया है, ऐसे में टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली 9 साल बाद आईपीएल में किसी कप्तान के नेतृत्व में खेलेंगे। आईपीएल में एक फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करने वाले एकमात्र खिलाड़ी विराट कोहली ने 2013 से 2021 तक फुलटाइम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का नेतृत्व किया।

बतौर कप्तान विराट कोहली भले ही आरसीबी के लिए ट्रॉफी नहीं जीत सके, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं था कि कोहली जब तक चाहें कप्तान के रूप में बने रहेंगे। भारतीय टीम के T20I कप्तान के रूप में पद छोड़ने के कुछ दिनों बाद, कोहली ने RCB की कप्तानी भी छोड़ दी और IPL 2021 के दूसरे हाफ में अंतिम बार टीम का नेतृत्व किया। इस बीच उन्होंने टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी और वनडे से भी हटा दिए गए। अब कोहली रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेलते हैं और आईपीएल में वह नवनियुक्त कप्तान फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में खेलेंगे।

आरसीबी की कप्तानी पर अपनी राय शेयर करते हुए राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर आर अश्विन ने कहा कि यह आरसीबी का एक अच्छा निर्णय है, लेकिन साथ ही कहा कि कोहली अगले साल कप्तान के रूप में वापस आ सकते हैं।

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”फाफ अपने आईपीएल करियर के अंत की ओर लग रहे हैं। उसके पास दो-तीन साल बाकी हों। और उन्होंने उन्हें कप्तान बनाया है, जो काफी अच्छा फैसला है। वह बहुत अनुभव लाता है और वास्तव में, उसने खुद कहा है कि हम उसकी कप्तानी के कौशल में एमएस धोनी के स्पर्श को देख सकते हैं।’

उन्होंने आगे कहा, ”मुझे लगता है कि चूंकि विराट कोहली पिछले कुछ वर्षों में एक कप्तान के रूप में काफी तनाव से गुजरे हैं, इसलिए यह साल उनके लिए एक ब्रेक की तरह होगा और वे अगले साल उन्हें कप्तान के रूप में नियुक्त कर सकते हैं, मेरा अनुमान है।”

About the author

suuny

Leave a Comment