‘Hardik Pandya की कप्तानी बाकि कप्तानों के लिए सबक’, टीम के मेंटॉर ने दिया बड़ा बयान जानकार आप भी ख़ुशी से उछल पड़ेंगे

आईपीएल 2022 अब खत्म हो चुका है और गुजरात टाइटन्स इस सीजन की विजेता बनी है। गुजरात ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में ट्रॉफी को अपने नाम किया। इन दिनों हर कोई हार्दिक की कप्तानी की तारीफ कर रहा है। कई लोग तो उन्हें भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर भी देख रहे हैं। अब इसी लिस्ट में गुजरात टाइटन्स के मेंटॉर गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने हार्दिक की कप्तानी पर एक बड़ा बयान दिया है। आइये जानते हैं उन्होंने क्या कहा है ?

हार्दिक की कप्तानी पर क्या बोले गैरी ?

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी को लेकर मेंटॉर गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) ने कहा,

”उनकी कप्तानी काफी खूबसूरत रही और उनसे बाकि के सप्तानों को सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कुछ अलग करने की कोशिश नहीं की। कप्तानी मिलने के बाद जो हाईलाइट मिलती है उसके पीछे हार्दिक पांड्या नहीं भागे। वो ओरिजिनल हार्दिक पांड्या रहे, जिनके साथ बात करना आसान था। हार्दिक ने हमेशा खुद पर भरोसा किया। वो हमेशा खुद के अंदर सुधार करने के बारे में पूछते थे और अपने प्रदर्शन को लेकर विनम्र रहते थे। उनको अपने खिलाड़ियों पर विश्वास था और सभी खिलाड़ियों ने उनके विश्वास को कभी नहीं छोड़ा।”

हार्दिक की बल्लेबाजी पर बोले गैरी

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की बल्लेबाजी को लेकर गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) ने कहा,

”अगर हम आईपीएल के पिछले कुछ मैचों पर नजर डालें तो उन्होंने निचले क्रम में नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी की है लेकिन इस सीजन में हार्दिक ने नंबर 3 और नंबर 4 पर बल्लेबाजी की है। रन बनाए हैं और टीम को जीत भी दिलाई है। बतौर कप्तान उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया है।”

आईपीएल 2022 में पांड्या का प्रदर्शन

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इस सीजन में कुल 15 मुकाबले खेले हैं और 487 रन बनाए हैं, जिसमें 8 विकेट भी शामिल हैं। वहीं, फ़ाइनल मुकाबले में वो प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लिए। उन्होंने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। हार्दिक ने बटलर, हिटमायर और संजू सैमसन का विकेट लिया। इसके साथ ही बल्लेबाजी में भी हार्दिक ने जलवा बिखेरा। उन्होंने 30 गेंदों का सामना किया और 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 34 रन बनाकर आउट हुए थे ।

About the author

suuny

Leave a Comment