73 गेंदों पर शतक ठोक रचा इतिहास, 424264 जड़ ओवर में कूटे 22 रन : पुजारा ने वनडे में उड़ाया गर्दा,video

भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा इन दिनों इंग्लैंड में हैं और ससेक्स टीम के लिए खेल रहे हैं. पहले काउंटी टीम में दमदार प्रदर्शन करने के  बाद अब रॉयल लंदन वनडे कप में भी चेतेश्वर पुजारा का दम देखने को मिला है. यहां पुजारा ने अपनी टीम के लिए धुआंधार सेंचुरी जड़ दी है, हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए.

इंग्लैंड के रॉयल लंदन वनडे कप में ऐसा तूफानी शतक ठोक दिया. पुजारा इस साल मार्च के बाद से ही ससेक्स के लिए खेल रहे हैं. इस काउंटी के लिए उन्होंने फर्स्ट क्लास चैंपियनशिप में कई दोहरे शतक और शतक लगाये. पुजारा फिलहाल काउंटी टीम के लिए वनडे टूर्नामेंट में भी हिस्सा ले रहे हैं. रॉयल लंदन कप में पहले ही एक अर्धशतक लगा चुके पुजारा ने अब आतिशी सेंचुरी जड़ दी.

ससेक्स के लिए खेल रहे पुजारा ने शुक्रवार 12 अगस्त को वॉरविकशर के खिलाफ आतिशी शतकीय प्रहार किया. मैच के दौरान पुजारा ने इस दौरान 51 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया इसके बाद अगली 22 गेंदों पर 50 रन जड़कर अपना शतक पूर्ण किया. पुजारा ने रौंद्र रूप दिखाते हुए 45वें ओवर में लियम नॉर्वेल के खिलाफ 3 चौके, एक छक्का और दो गेंदों में 2-2 रन लेकर 22 रन कूट दिए. भारतीय बल्लेबाज पुजारा ने सिर्फ 73 गेंदों में अपना शतक पूरा किया.

पुजारा का इस वनडे टूर्नामेंट में पहला शतक है. पुजारा की पारी के दम पर ससेक्स जीत के करीब पहुंच गई थी. हालांकि, 47वें ओवर में पुजारा 107 रन बनाकर आउट हो गए. पुजारा के आउट होते ही टीम की जीत की उमीदें खत्म हो गयी.

पुजारा ने अपनी शतकीय पारी के दौरान सिर्फ 7 चौके और 2 छक्के जमाए. भारतीय बल्लेबाज पुजारा ने 79 गेंदों में 135 के स्ट्राइक रेट से 107 रन बनाये.

About the author

suuny

Leave a Comment