मात्र 27 गेंदों में ठोक दिए 142 रन, छक्के-चौकों की लगा दी झड़ी, क्रिकेट में फ्रांस के बल्लेबाज ने मचाया गदर

टी-20 क्रिकेट में इन दिनों बड़े-बड़े स्कोर बन रहे हैं, क्योंकि वर्तमान में दुनिया की लगभग सभी टीमों के पास ऐसे-ऐसे बल्लेबाज मौजूद है जो चौके कम और छक्के ज्यादा लगाते हैं। इस वजह से फैंस हमेशा उनकी तारीफ़ करते रहते हैं। पिछले कुछ सालों के अंदर नेपाल, अफगानिस्तान, आयरलैंड और स्कॉटलैंड जैसी कमजोर टीमों को भी टी-20 क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन करते देखा गया है।

वर्तमान में दुनिया की कई टीमों के बीच इंटरनेशनल मैच खेले जा रहे हैं, जिसमे खूब चौके और छक्के देखने को मिल रहे हैं। इसी वजह से उनकी टीम शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब हो रही है। हाल ही में फ्रांस की टीम को भी टी-20 क्रिकेट में बेहतर खेल दिखाते हुए देखा गया है, इस वजह से बहुत सारे फैंस ने उनकी खूब तारीफ़ की है।

फ्रांस के बल्लेबाज ने मचाया गदर

फ्रांस दुनिया की सबसे कमजोर क्रिकेट टीमों में से एक है, लेकिन इस खेल में कई बार कमजोर टीम भी मजबूत टीमों को धूल चटाने में कामयाब होती है। इसी वजह से हाल ही में फ्रांस टीम के 18 वर्षीय युवा बल्लेबाज गुस्तव मैकॉन ने अपने बल्ले से धमाल मचाया है। मैकॉन ने पहले 25 जुलाई को स्विट्जरलैंड के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में 109 रनों की पारी खेली थी।

इसी के साथ वो टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए थे। उस मैच में गुस्तव मैकॉन ने 61 गेंदों पर 5 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के की मदद से कुल 109 रन बनाए थे। उसके अगले मैच में उन्होंने नर्वे के खिलाफ 27 जुलाई को 53 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के की बदौलत 101 रनों की पारी खेली।

27 गेंदों में ठोक दिए 142 रन

फ्रांस क्रिकेट टीम के 18 वर्षीय ओपनर बल्लेबाज गुस्तव मैकॉन पहले स्विट्जरलैंड फिर नर्वे के विरुद्ध शतक लगाया। मैकॉन ने स्विट्जरलैंड विरुद्ध खेले गए मैच में 5 चौके और 9 छक्का लगाया था, उसके अगले मुकाबले में नर्वे के विरुद्ध वो 5 चौके तथा 8 छक्के लगाने में सफल रहे थे। इस तरह दोनों मैचों को मिलाकर गुस्तव मैकॉन 10 चौके और 17 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। अगर हम मैकॉन के चौके और छक्के को जोड़ देते हैं तो उन्होंने मात्र 27 गेंदों में 142 रन ठोक दिए।

About the author

suuny

Leave a Comment