27 छक्के, 19 चौके उड़ाकर 15 साल के बल्लेबाज ने बनाया रोहित शर्मा से भी बड़ा स्कोर, अकेले पड़ा विरोधी टीम पर भारी

इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक कई ऐतिहासिक और नायाब पारियां देखने को मिली है। कुछ पारियां तो ऐसी है, जिनकी यादें अभी भी फैंस के जहन में ताजा है। टेस्ट क्रिकेट में ब्रायन लारा की एक पारी में नाबाद 400 और वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के 264 रन की पारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है। इसी बीच 15 साल के सलामी बल्लेबाज तनमय सिंह ने भी क्रिकेट के गलियारों में अपने नाम का डंका बजा दिया है।

15 साल की उम्र में मचाया धमाल

तनमय सिंह ने क्लब क्रिकेट के एक मैच में जमकर रनों की बारिश की। दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने देवराज स्पोर्ट्स की ओर से खेलते हुए आरआरसीए क्लब के खिलाफ 268 रन की जोरदार पारी खेली। यह मुकाबला ग्रैटर वैली के मैदान पर खेला गया था और 35-35 ओवर का था। 15 वर्षीय तनमय ने 111 गेंदों पर 268 रन ठोक डाले। अपनी इस यादगार पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 242 का रहा। पारी में युवा खिलाड़ी ने एक के बाद एक 27 चौके और 19 गगनचुंबी छक्के लगाए।

टीम ने बनाया 400 से ज्यादा का स्कोर

कप्तान तनमय सिंह की धमाकेदार पारी के दम पर देवराज स्पोर्ट्स क्लब ने 35 ओवर में 4 विकेट खोकर 464 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। 465 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए आरआरसीए क्लब की टीम अपनी पारी के पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और 32 ओवर के खेल में सिर्फ 236 के स्कोर पर ढेर हो गई। देवराज क्लब ने ये मुकाबला 228 रन के बड़े अंतर से जीता। वाकई में तनमय ने जो पारी खेली, उसे देखकर ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि पूत के पांव पालने में ही नजर आने लगे हैं।

रोहित से भी बड़ी पारी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स पर 173 गेंदों पर ऐतिहासिक 264 रन की पारी खेली थी। आज तक वनडे क्रिकेट में रोहित के अलावा कोई भी खिलाड़ी इतनी बड़ी पारी नहीं खेल सका है। तनमय तो क्लब क्रिकेट में ही सही, लेकिन रोहित से तो आगे निकल ही गए। तनमय ने हिटमैन से पूरे 4 रन ज्यादा अपने खाते में जोड़े।

 

About the author

suuny

Leave a Comment