कितनी संपत्ति के मालिक हैं जसप्रीत बुमराह, एक जोड़ी जूते व एक टी शर्ट में गुजारा बचपन

इंग्लैंड के खिलाफ बुमराह (Jasprit Bumrah) का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है. सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच में बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बल्लेबाजी से विश्व रिकॉर्ड कायम किया. ब्रॉड के ओवर में बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 35 रन कूट दिए.

इसके बाद बुमराह (Jasprit Bumrah) ने गेंदबाजी से भी कमाल का प्रदर्शन किया. बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड टीम के टॉप ऑर्डर को अपनी स्विंग गेंदबाजी से तहस-नहस कर दिया. अपनी तेज और स्विंग गेंदबाजी से बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लिश बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है.

बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बल्लेबाजी में अच्छे हाथ दिखाए हैं. टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) रेंज रोवर, मर्सिडीज बेंज और निसान जैसे शीर्ष ब्रांडों की कारों के मालिक हैं.

टेस्ट कप्तान बुमराह (Jasprit Bumrah) अपने परिवार के साथ गुजरात के अहमदाबाद में रहते हैं. जसप्रीत (Jasprit Bumrah) के घर की अनुमानित कीमत करीब 3 करोड़ रुपए है. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के पास मुंबई में भी एक संपत्ति है, जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपए बताई जाती है

रिपोर्ट्स की मानें तो वह पुणे स्थित कई संपत्तियों के मालिक हैं. तेज गेंदबाज बुमराह (Jasprit Bumrah) बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट में ए+ ग्रेड में आने वाले इकलौते गेंदबाज हैं. बुमराह (Jasprit Bumrah) कॉन्ट्रैक्ट के जरिए सालाना 7 करोड़ रुपये कमाते हैं.

इसके अलावा बीसीसीआई अपने क्रिकेटर्स को प्रति टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपये भी देता है. जब वनडे इंटरनेशनल (ODI) और टी20 इंटरनेशनल (T20I) की बात आती है तो खिलाड़ियों को प्रति मैच क्रमशः 6 लाख रुपये और 3 लाख रुपये मिलते हैं.

आईपीएल फ्रेंचाइजी बुमराह (Jasprit Bumrah) को हर सीजन 12 करोड़ रुपये का भुगतान कर रही है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कुल संपत्ति लगभग 29 करोड़ रुपये (4.1 मिलियन डॉलर) है.

टीम इंडिया के कप्तान व तेज गेंदबाज बुमराह (Jasprit Bumrah) ने संजना गणेशन से शादी रचाई है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई है. बुमराह (Jasprit Bumrah) योकर गेंद डालने की लिए जाने जाते हैं. अपने अभी तक के करियर में बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शानदार प्रदर्शन किया है.

जब बुमराह 5 वर्ष के थे तब उनके पिता की मृत्यु हो गई. इसके बाद उन्हें काफी ज्यादा आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ा. बुमराह ने बताया कि उस वक्त मेरे पास केवल एक ही जोड़ी जूते थे और सिर्फ एक टी-शर्ट थी और उसी एक टी-शर्ट को मैं रोज धोकर पहन लेता था.

About the author

suuny

Leave a Comment