“मै अब थक गया हूँ” जिम्बाब्वे के खिलाफ शर्मनाक हार से बचे केएल राहुल तो भर आईं आंखे, शुभमन गिल की तारीफों के बांधे पूल

टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 289 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 49.3 ओवर में 276 रन बनाकर आउट हो गई। भारत ने यह मैच 13 रन से जीता। केएल राहुल ने लगातार तीसरा टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

जवाब में जिम्बाब्वे की टीम की ओर से सीन विलियम्स और सिकंदर रजा के अलावा अन्य कोई बड़ा स्कोर नहीं बना सका। सीन विलियम्स ने 46 गेंद पर 45 रन बनाए। सिकंदर रजा ने 115 रन की बड़ी पारी खेली। ब्रेड इवांस ने भी 28 रन बनाए।

आवेश खान ने सबसे अधिक 3 विकेट लिया। अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और दीपक चाहर को भी 2-2 विकेट मिला। भारत की ओर से कप्तान केएल राहुल हालांकि बड़ी पारी नहीं खेल सके। उन्होंने 46 गेंद पर 30 रन बनाए।

वहीं शिखर धवन ने 40 रन का योगदान दिया। धीमी शुरुआत के बाद ईशान किशन और शुभमन गिल ने शतकीय साझेदारी करके स्कोर को 200 रन के पार पहुंचाया। ईशान ने सीरीज का पहला अर्धशतक लगाया। वे 61 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुए। दीपक हुडा 1, संजू सैमसन 15 और अक्षर पटेल एक रन बनाकर आउट हुए।

शुभमन गिल 97 गेंद पर 130 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 15 चौका और एक छक्का लगाया। जिम्बाब्वे की ओर से तेज गेंदबाज ब्रेड इवांस ने 5 विकेट लिए।

शुभमन गिल के लिए केएल राहुल ने कही बड़ी बात

अपनी कप्तानी में पहली बार कोई सीरीज जीतने के बाद केएल राहुल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“अच्छा लगा, हम यहां एक अच्छे विचार के साथ आए हैं। हम बीच में आउट होकर इस समय का सदुपयोग करना चाहते थे। वे बहुत पेशेवर रहे हैं, परिणाम से बहुत खुश हैं। उन्होंने खेल को गहराई से लिया, हम खेल को पहले खत्म करना पसंद करते। गेंदबाजों का परीक्षण किया गया और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया।”

उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि

“लगभग 120 ओवर खेले, बीच में बल्ले से कुछ समय निकाला। मैं कुछ महीनों के बाद वापस आकर थक गया हूं। लेकिन हम सब यही करना चाहते हैं, भारत के लिए खेलना। (गिल पर) वह आईपीएल के बाद से ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। आंख को बहुत भाता है। उसे अति आत्मविश्वास में नहीं देखा। इसके लिए संयम की आवश्यकता है, यह दिखाने के लिए कि उस तरह का स्वभाव अच्छा है।”

About the author

suuny

Leave a Comment