हर महीने 5000 लोगों को खाना खिलाता हूँ, साल का 2 करोड़ 75 लाख खर्च होता है” मुझे शर्म नहीं है कि…

अक्सर गौतम गंभीर पर सवाल उठते रहते हैं| आलोचक सवाल खड़ा करते हैं कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) सांसद होने के बाद भी क्यों क्रिकेटिंग फील्ड में कार्य करते हैं। अक्सर देखा जाता है कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) कमेंट्री करते हैं या आईपीएल में कोचिंग का काम करते हैं।

इसको लेकर उन्होंने खुद एक बड़ा खुलासा किया है। गंभीर (Gautam Gambhir) ने बताया है कि अपने संसदीय क्षेत्र में काम के लिए लगने वाले पैसे के लिए वह कमाते हैं और अपनी जेब से खर्च करते हैं।

गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि मैं हर माह पांच हजार लोगों को खाना खिलाता हूँ। उसके लिए हर माह 25 लाख और सालाना 2 करोड़ 75 लाख रूपये का खर्चा आता है। इसके लिए उनको कमाना होता है। वह यह पैसा अपनी जेब से ही देते हैं। इसके अलावा उन्होंने (Gautam Gambhir) यह भी कहा कि मैंने लाइब्रेरी भी बनवाई है, जिसके ऊपर 25 लाख रूपये का खर्चा आया है।

गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि इन कामों के लिए मैं पूरे पैसे अपनी जेब से देता हूँ। एमपी लैड फंड से ऐसा नहीं हो रहा है। इससे पांच हजार लोगों की जन रसोई नहीं चलती है और न ही मेरे घर में पेड़ है जहाँ पैसे लटकते हैं।

काम करना पड़ता है इसलिए मैं उन लोगों को खाना खिला पाता हूँ। मुझे (Gautam Gambhir) यह कहने में कोई शर्म नहीं है कि हां मैं कमेंट्री करता हूँ, हां मैं आईपीएल में काम करता हूँ क्योंकि उसके पीछे एक बहुत बड़ा मकसद है।

About the author

suuny

Leave a Comment