चला तो चांद तक, नहीं तो शाम तक… ऋषभ पंत पर ये चुटकी पाकिस्तान को महंगी पड़ेगी, जानें कब?

टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा खत्म हो चुका है. इस दौरे पर खेली वनडे सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भारत की जीत के नायक बनकर उभरे. तीसरे और निर्णायक वनडे में उन्होंने शतक जड़ा. 125 रन की नाबाद पारी की बदौलत उनकी चर्चा वर्ल्ड क्रिकेट में हुई. अभी भी हो रही है. हर किसी ने पंत के प्रहार की तारीफ की. लेकिन जिस ऋषभ पंत को लेकर हल्ला मचा है उन्हीं पर पाकिस्तान के एक दिग्गज क्रिकेटर ने चुटकी ली है. चुटकी भी ऐसी जो हलक से नीचे नहीं उतर रही. उनके बयान से जाहिर होता है कि उन्होंने ऋषभ पंत के परफॉर्मेन्स को चाइनीज आइटम की तरह समझ लिया है. जिस पाकिस्तानी दिग्गज ने ऐसा कहा और पंत को जाना है, उनका नाम राशिद लतीफ है.

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने इंग्लैंड के पेस अटैक के खिलाफ ऋषभ पंत की बल्लेबाजी देखकर जो कहा है, वो चुटकी लेने से कम नहीं लग रहा. पंत की 125 रन की नाबाद पारी के बाद लतीफ ने बयान अपने यूट्यूब चैनल ‘काउट बिहाइंड’ में दिया है.

चले तो ठीक नहीं तो मामला गड़बड़- लतीफ

राशिद लतीफ ने पंत को लेकर कहा क्या, अब जरा वो जान लीजिए. उन्होंने कहा, ” उसका तो चला तो चांद तक नहीं तो शाम तक. ये बात हम सब जानते हैं. बटलर से जो स्टंपिंग मिस हुई उसका उसने पूरा फायदा उठाया.”

पंत पर इस चुटकी के बाद उन्होंने हालांकि आगे ये कबूल किया कि “मैनचेस्टर में जो इनिंग पंत ने खेली वो वाकई कमाल की थी. तेज गेंदबाजों के खिलाफ खुद के प्लान पर अमल करना इतना आसान नहीं होता. पर उसने ऐसा किया. और, ये सिर्फ इस सीरीज की बात नहीं बल्कि इससे पहले भी हमने पंत को ऐसी जबरदस्त इनिंग खेलते देखा है.”

23 अक्टूबर को ही पंत को मानेगा पाकिस्तान!

अब सवाल है कि जब लतीफ मानते हैं कि ऋषभ पंत क्या चीज हैं तो फिर चुटकी क्यों लेते हैं. क्या वो तभी मानेंगे जब 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर भारत पाकिस्तान को हरा देगा और उस जीत की वजह ऋषभ पंत बनेंगे. पंत की जो मौजूदा फॉर्म है उसमें अगर ऐसा भी हो तो हैरानी किसी को नहीं होगी.

 

About the author

suuny

Leave a Comment