50 ओवर के मैच में बल्लेबाजों से नहीं बने 20 रन, जानिए कितने पर सिमटी टीम?

50 ओवर का मैच यानी वनडे क्रिकेट. लेकिन दो टीमों के बीच जब घोर संग्राम छिड़ा तो एक टीम के बल्लेबाजों के लिए 20 रन बनाना भी मुश्किल हो गया. उसके किसी भी बल्लेबाज ने 20 रन का आंकड़ा पार नहीं किया. नतीजा ये हुआ कि पूरी टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी. टीम के आधे से ज्यादा बल्लेबाजों के लिए तो 20 रन छोड़िए 10 रन बनाने के भी लाले पड़ गए. किसी तरह से गिरते पड़ते 109 रन बने, उसमें से भी 10 रन एक्स्ट्रा से आए. यानी, देखा जाए तो टीम तो 99 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

अब आप सोच रहे होंगे कि हम यहां किन टीमों के मुकाबले की बात कर रहे हैं. तो ये मुकाबला इंग्लैंड में खेले जा रहे रॉयल लंदन वनडे कप में खेला जाएगा. आमने सामने थी दो टीमें डर्बीशर और यॉर्कशर. इन दो टीमों की टक्कर में हाल तो वैसे दोनों का ही बुरा दिखा लेकिन डर्बीशर की बल्लेबाजी का हाल ज्यादा खास्ता दिखा.

किसी बल्लेबाज ने नहीं बनाए 20 रन

डर्बीशर की टीम ने पहले बैटिंग की और सिर्फ 109 रन पर ऑलआउट हो गई. 50 ओवर का मैच था लेकिन ये टीम सिर्फ 42.4 ओवर ही खेल सकी. टीम के 6 बल्लेबाज सिंगल डिजीट में पवेलियन लौटे. वहीं बाकी के 5 में से किसी ने भी 20 रन का आंकड़ा पार नहीं किया. डर्बीशर की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का स्कोर 19 रहा.

यॉर्कशर मे इस मैच में अपने 6 गेंदबाज आजमाए, जिसमें से 5 ने 2-2 विकेट चटकाए.

109 रन बनाने में यॉर्कशर के भी छूटे पसीने

यॉर्कशर की टीम के सामने लक्ष्य 110 रन का ही था, लेकिन इसका पीछा करने में उनके भी होश ठीकाने आ गए. यानी, लग रहा था कि जो लक्ष्य वो आसानी से हासिल कर लेंगे, उसे पाने के लिए भी उन्हें नाको चने चबाने पड़े. यॉर्कशर की टीम ने लक्ष्य को 31.5 ओवर में चेज किया पर इसके लिए उन्हें अपने 9 विकेट गंवाने पड़े.डर्बीशर की ओर से सैम कॉनर्स ने 5 विकेट चटकाए. उनके अलावा बेन एट्चिन्सन ने 3 विकेट लिए.

About the author

suuny

Leave a Comment