पूरे आईपीएल में वो 2 खिलाड़ी जिन्होंने 20 ओवर तक की बल्लेबाजी ,लेकिन नहीं जड़ा एक भी छक्का

आईपीएल भारत की ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे मशहूर और लोकप्रिय क्रिकेट लीग है. आईपीएल में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है. आईपीएल की बदौलत ही कई क्रिकेटर रातों-रात स्टार बने और उन्होंने खूब दौलत और शोहरत भी कमाई. आईपीएल हमेशा से ही बल्लेबाजों का खेल रहा है. यहां जमकर गेंदबाजों की धुनाई होती है. आईपीएल इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेली. कई खिलाड़ियों ने आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाए. इस दौरान उनके बल्ले से खूब चौके और छक्के भी निकले .

आईपीएल में कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्होंने 20 ओवरों तक बल्लेबाजी की और शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन आज हम आपको आईपीएल के उन बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी की, लेकिन इस दौरान उनके बल्ले से एक भी छक्का नहीं निकला.

सचिन तेंदुलकर 

इस लिस्ट में पहला नाम भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे सचिन तेंदुलकर का आता है. सचिन तेंदुलकर ने 13 साल पहले 18 अप्रैल 2009 को चेन्नई के विरुद्ध मुंबई की ओर से खेले गए एक मैच में 20 ओवर बल्लेबाजी की थी. इस दौरान तेंदुलकर ने 49 गेंदों पर नाबाद 59 रनों की पारी खेली. उनके बल्ले से 7 चौके भी निकले. लेकिन पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी के दौरान वह एक भी छक्का नहीं लगा सके.

शुभमन गिल 

इस लिस्ट में दूसरा नाम केकेआर के बेहतरीन सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का आता है. जिन्होंने आईपीएल 2022 में 10 मई को लखनऊ सुपरजाइंट्स के विरुद्ध खेले गए मैच में 49 रनों पर नाबाद 63 रनों की पारी खेली. उन्होंने इस दौरान पूरे 20 ओवर तक बल्लेबाजी की. लेकिन इस दौरान उनके बल्ले से एक भी छक्का नहीं निकला.

About the author

suuny

Leave a Comment