पैसों के लालच में अपने देश को छोड़, इस देश के लिए खेलेंगे ये 15 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर !

दोस्तो दुनिया भर में क्रिकेट का एक अलग ही रुतबा है। सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला ये खेल आज हर देश में देखा जाता है। जो की अलग अलग फॉर्मेट में देखने मिलता है।

हमारे भारत और हर जगह फिलहाल आईपीएल एक ऐसी लीग है, जो दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। और ये लीग दुनिया की सबसे अमीर लीग में से एक है।

दोस्तो जिस तरह से क्रिकेट में आईपीएल सबसे अमीर लीग है, ऐसे ही दूसरे नंबर पर यूएई की टी20 लीग सबसे अमीर लीग है।

फिलहाल ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के 15 खिलाड़ियों को यूएई क्रिकेट बोर्ड ने साल में 4 करोड़ रुपए देने का एलान किया है। जिसके बदले उन्हें ऑस्ट्रेलिया की बीबीएल यानी बिग बैश लीग को छोड़ना होगा।

जब से ये खबर सामने आई है, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट काफी मुश्किलों में दिखाई पड़ रही है। क्योंकि अगर यूएई के इस ऑफर को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने स्वीकार लिया तो ऑस्ट्रेलिया बीबीएल क्रिकेट उन्हे छोड़ना पड़ेगा।

बता दे, की बीबीएल ऑस्ट्रेलिया में आईपीएल की तरह ही होती है। जैसे हमारे भारत में आईपीएल होता है। उसी तरह ऑस्ट्रेलिया में बीबीएल खेला जाता है।

इस ऑफर को स्वीकार करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को बीबीएल छोड़ना पड़ेगा जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड फिलहाल काफी परेशानी में है।

दोस्तो खबरों के मुताबिक जानकारी मिली है, की ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की तरफ से यूएई लीग में खेलने के लिए डेविड वार्नर एकमात्र इच्छुक खिलाड़ी थे।

बता दे, की यूएई की इस लीग में बीबीएल से ज्यादा राशि दी जाती है। बीबीएल साल 2011 में शुरू हुआ था। और आईपीएल 2008 में शुरू था।

अभी के समय की बात करे, तो ऑस्ट्रेलिया की बीबीएल लीग आईपीएल के बाद सबसे ज्यादा फेमस और देखे जाने वाले लीग है।

वही पैसों के मामले में खिलाड़ियों को आईपीएल में सबसे ज्यादा पैसे मिलते है, लेकिन इसके बाद यूएई टी20 लीग में खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा पैसे दिए जाते है।

यूएई टी20 लीग जिसे इंटरनेशनल लीग टी20 का नाम दिया गया है। ये लीग अगले साल खेले जाने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुका है। और इस टूर्नामेंट में 34 मैचों का आयोजन होगा।

About the author

suuny

Leave a Comment