Ind vs Aus: 49 पर गिराए 5 विकेट, फिर भी हारा भारत, हरमनप्रीत-रेणुका के निकले ‘आंसू’

हरमनप्रीत कौर की तूफानी फिफ्टी और रेणुका सिंह के चार विकेट के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच हार गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए 154 रन बनाने वाली टीम इंडिया इस स्कोर को नहीं बचा सकी. एक समय ऑस्ट्रेलिया ने 49 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बावजूद एशले गार्डनर के नाबाद अर्धशतक और ग्रेस हैरिस की 37 रनों की पारी ने भारतीय टीम की मेहनत बेकार कर दी.

रेणुका-हरमनप्रीत निराश

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरमनप्रीत कौर और रेणुका सिंह ने कमाल का प्रदर्शन किया. हरमनप्रीत कौर ने मिडिल ऑर्डर में कमाल की बल्लेबाजी की. उनके बल्ले से 34 गेंदों में 52 रन निकले. उन्होंने 8 चौके और एक छक्का लगाया. स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा रहा लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी.

हरमनप्रीत के अलावा रेणुका सिंह ने टीम इंडिया को कमाल शुरुआत दिलाई. रेणुका ने अपने 4 ओवर में महज 18 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. भारतीय टीम ने एक समय ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट 49 रन पर गिरा दिए थे लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया मैच से बाहर हो गई.

गार्डनर-हैरिस ने जिताया मैच

पांच विकेट खोने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया पर काउंटर अटैक किया. ग्रेस हैरिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 20 गेंदों में 37 रन बना डाले. उनके बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के निकले और उनका स्ट्राइक रेट 185 रहा. दूसरी ओर गार्डनर ने शुरुआत बेहद धीमी की. वो 100 के स्ट्राइक रेट से खेलती दिखीं. लेकिन ग्रेस हैरिस के आउट होने के बाद उन्होंने टीम इंडिया पर धावा बोल दिया. इस खिलाड़ी ने 9 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया और नाबाद रहकर अपनी टीम को जीत दिलाई. गार्डनर-हैरिस की बल्लेबाजी ने कप्तान हरमनप्रीत की जीत की आस तोड़ दी और उन्हें रुआंसे मुंह से मैदान से बाहर जाना पड़ा. भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, मेघना सिंघ काफी महंगी साबित हुईं. गायकवाड़ ने 2 ओवर में 24 रन लुटाए. राधा यादव ने 4 ओवर में 42 रन दिए. वहीं मेघना सिंह ने 4 ओवर में 38 रन दे दिए. भारत की बल्लेबाजी भी आखिरी ओवरों में खराब रही. भारतीय टीम ने आखिरी पांच ओवर में 39 रन के अंदर पांच विकेट गंवाये. टीम इंडिया एक समय 170 के पार जाती दिख रही थी लेकिन टीम 154 ही बना सकी.

 

About the author

suuny

Leave a Comment