पहली बार बरपा ऐसा कहर IND VS ENG: 8 गेंद में इंग्लैंड के 3 दिग्गज ढेर, बुमराह-शमी ने खाता तक नहीं खोलने दिया!

टी20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करने के बाद ओवल वनडे मैच में भी टीम इंडिया ने कमाल की शुरुआत की. ओवल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के गेंदबाजों ने 22 गज की पट्टी पर ऐसा कहर बरपाया कि देखने वाले दंग रह गए. इंग्लैंड के बल्लेबाजों को तो समझ ही नहीं आया कि आखिर हो क्या रहा है. दरअसल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने ओवल की पिच पर ऐसी गेंदबाजी कर डाली कि इंग्लैंड के तीन बड़े बल्लेबाज जेसन रॉय, जो रूट और बेन स्टोक्स खाता तक नहीं खोल पाए. रूट दूसरी गेंद पर आउट हो गए. रॉय ने 5 गेंद खेली लेकिन खाता नहीं खुला और बेन स्टोक्स का पत्ता तो पहली ही गेंद पर साफ हो गया.

बुमराह-शमी का कहर

इंग्लैंड को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया, जिन्होंने जेसन रॉय को शानदार गेंद पर बोल्ड किया. खराब फॉर्म में चल रहे रॉय के पास बुमराह की गेंद का कोई जवाब नहीं था. इसके बाद जो रूट आए और बुमराह की एक्स्ट्रा बाउंस पर उन्होंने विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच थमा दिया. रूट के जाने के बाद इंग्लैंड को बेन स्टोक्स से उम्मीद थी लेकिन मोहम्मद शमी ने उन्हें भी नहीं छोड़ा. शमी की गेंद अंदर की ओर आई और स्टोक्स का जबर्दस्त कैच पंत ने लपक लिया. इंग्लैंड ने 2.4 ओवर में ही अपने 3 विकेट विकेट गंवा दिए.

इंग्लैंड ने पहली बार झेला ऐसा कहर

बता दें इंग्लैंड की टीम ने अपनी सरजमीं पर पहली बार ऐसा कहर झेला है. मतलब ऐसा पहली बार है जब इंग्लैंड के टॉप 4 बल्लेबाजों में से 3 खाता तक नहीं खोल सके. वहीं अबतक खेले गए 4500 वनडे मैचों के इतिहास में ऐसा महज 11वीं बार हुआ है.

इंग्लैंड की आधी टीम 26 पर निपटी

बता दें इंग्लैंड क्रिकेट टीम को टीम इंडिया के गेंदबाजों ने सांस तक नहीं लेने दी. रूट, रॉय और स्टोक्स को शून्य पर निपटाने के बाद बुमराह ने जॉनी बेयरस्टो को 7 पर निपटाया. वहीं लियम लिविंगस्टन भी 8 गेंदों में बिना खाता खोले पैवेलियन लौटे.इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली का नाम नहीं था. रोहित ने बताया कि उन्हें ग्रोइन इंजरी हुई है. उनकी जगह श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया.

About the author

suuny

Leave a Comment