IND vs ENG: 51 रन…4 विकेट की मदद से हार्दिक पांड्या ने ऐसे पलटा मैच और इंग्लैंड के जबड़े से छीन लिया जीत

टीम इंडिया ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 50 रनों से मात दे दी। रोजबाउल में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 199 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन इंग्लैंड टीम 150 रनों के अंदर ही सिमट गई।

जीत के हीरो रहे हार्दिक पंड्या ने बल्ले और गेंद दोनों के साथ शानदार प्रदर्शन किया। हार्दिक पांड्या ने 51 रन बनाने के साथ चार विकेट हासिल किए।

20 ओवर में टीम इंडिया ने बनाए 198 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। रोहित शर्मा ने महज 14 गेंदों में 24 रन बना डाले, हालांकि रोहित पारी के तीसरे ओवर में मोईन अली की गेंद पर बटलर के हाथों कैच आउट हुए। वहीं दूसरी तरफ ईशान किशन महज 8 रन बनाकर मोईन अली की गेंद पर आउट हो गए।

वहीं इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 19 बॉल पर 39 रन की पारी खेली। इसमें चार चौके और 2 छक्के शामिल थे। वहीं दीपक हुड्डा ने तीन चौके और दो छक्के जड़ते हुए 17 बॉल पर 33 रन बनाए। दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार का विकेट क्रिस जॉर्डन ने हासिल किए।

टीम इंडिया की तरफ से जिस खिलाड़ी ने सबसे शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। वो हार्दिक पांड्या रहे, जिन्होंने महज 33 गेंदों पर 51 रन बनाए, जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल था। खास बात यह रही कि हार्दिक पांड्या  के टी20 करियर का यह पहला अर्धशतक रहा। एक समय लग रहा था टीम इंडिया का स्कोर 200 के ऊपर चला जाएगा लेकिन आखिरी ओव में लगातार विकेट गिरने की वजह से टीम इंडिया आठ विकेट पर 198 रनों तक ही पहुंच पाई। आखिरी पांच ओवर में भारत महज 41 रन ही जोड़ पाया।

50 रनों से मेजबान टीम को मिली करारी हार

मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को पहले ही ओवर में जबरदस्त झटका लगा, जब कप्तान जोस बटलर बिना खाता खोले भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद डेविड मलान ने कुछ शानदार शॉट्स लगाकर इंग्लिश पारी को मोमेंटम देने की कोशिश की. लेकिन पांचवें ओवर में हार्दिक पंड्या ने डबल झटका देते हुए इंग्लैंड को बैकफुट पर ला दिया।

हार्दिक पंड्या ने सबसे पहले पहले को मलान को आउट किया। इसके बाद तीन गेंद के बाद ही बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को कैच आउट करा दिया। वहीं हार्दिक पांड्या ने सातवें ओवर की पहली गेंद पर जेसन रॉय को भी आउट कर दिया जिसके चलते मेजबान टीम का स्कोर चार विकेट पर 33 रन हो गया। 100 रनों पर छह विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम की जीत महज औपचारिकता थी। आखिरकार इंग्लैंड की पूकी टीम 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर ऑलआउट हो गई।

About the author

suuny

Leave a Comment