IND vs ENG: हार्दिक पंड्या ने 7 गेंदों में तोड़ दी इंग्लैंड की कमर, इंग्लैंड के धुरंधरों ने किया सरेंडर, देखिए Video

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. बात कप्तानी की हो या बल्लेबाजी की या फिर गेंदबाजी की… हर जगह वो छाए हुए हैं और अपना दम दिखा रहे हैं. अपनी कप्तानी में उन्होंने भारत को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत दिलाई और अब इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में कमाल कर दिया. हार्दिक पंड्या ने साउथैंप्टन में खेले गए पहले टी20 मैच में मेडन अर्धशतक जड़ा और इसके साथ ही 4 विकेट भी लिए. इस मैच में पंड्या ने इंग्लैंड की कमर तो महज 7 गेंदों में ही तोड़ दी थी. पंड्या की गेंदबाजी के सामने तो इंग्लिश धुरंधरों ने सरेंडर कर दिया. दरअसल पंड्या को 5वें ओवर में गेंद थमाई गई. उनके ओवर की पहली गेंद पर डेविड मलान ने चौका जड़ दिया, मगर अगली गेंद पर पंड्या ने अपना जलवा दिखाया.

चौका पड़ने के बाद पंड्या ने मचाया कोहराम

चौका पड़ने के बाद अगली 7 गेंदों पर भारतीय ऑलराउंडर ने जो किया, उससे इंग्लैंड की कमर ही टूट गई. 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर पंड्या ने मलान को बोल्ड कर दिया. इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन को डक आउट कर दिया. पंड्या ने लिविंगस्टोन को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करवाया. 5वें ओवर का उनका कोहराम उनके दूसरे और इंग्लिश पारी के 7वें ओवर में भी जारी रहा और ओवर की पहली गेंद पर पंड्या ने जेसन रॉय को हर्षल पटेल के हाथों कैच आउट करवा दिया.

शुरुआती 7 गेंदों पर 3 बड़े विकेट

अपने पिछले ओवर में पंड्या ने 6 रन पर 2 विकेट लिए थे. इस तरह से उन्होंने अपनी शुरुआती 7 गेंदों पर मलान, लिविंगस्टोन और रॉय को आउट करके मेजबान की पारी को हिला दिया. पंड्या ने पहले टी20 मैच में 33 रन पर 4 विकेट लिए. उन्होंने अपना चौथा शिकार सैम करन को बनाया. पंड्या एक इंटरनेशनल टी20 मैच में अर्धशतक और 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. साथ ही दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. पंड्या को अपने पहले टी20 अर्धशतक के लिए 61 मैचों का इंतजार करना पड़ा. उन्होंने 2016 में टी20 क्रिकेट में डेब्यू था.

 

About the author

suuny

Leave a Comment