IND vs ENG: ‘मुझे बस ये एक चीज मिल जाये फिर मैं 6 गेंद पर 6 छक्के खाने को तैयार हूँ’, ‘मैन ऑफ द सीरीज’ लेते हुए हार्दिक पांड्या ने कही ये बात

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का फैसला हो गया है। भारत ने ये सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में रविवार को इस सीरीज का निर्णायक मैच खेला गया और इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से मात देकर मैच अपनॉे नाम करते हुए सीरीज भी जीती। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या ने बल्ले और गेंद से कमाल कर दिया.

 

टी20 और वनडे सीरीज दोनो भारत के नाम

टी20 के बाद भारत वनडे सीरीज भी अपने नाम करने में सफल रहा है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और भारतीय गेंदबाजों ने उसे बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। जॉस बटलर के अर्धशतक के बाद भी मेजबान टीम 259 रनों पर ढेर हो गई थी। भारत को भी अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी और उसने 72 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए थे।

इसके बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने शतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला। हार्दिक पांड्या 71 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन पंत ने अपने वनडे करियर का पहला शतक पूरा किया और वह 125 रन बनाकर नाबाद रहे।

हार्दिक पांड्या ने जीता प्लेयर ऑफ द सीरीज, कहा- 6 गेंद पर 6 चक्के खाने को तैयार 

हार्दिक पांड्या के लिए यह सीरीज कमाल की रही। उन्होंने प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, “सफेद गेंद मेरे करीब है। हम सभी जानते हैं कि इंग्लैंड कितनी अच्छी टीम है। हमारे लिए एक टीम के रूप में यहां आना महत्वपूर्ण था, योजनाओं को निर्धारित करें कि हम क्या गेंदबाजी करेंगे और उस पर अमल करेंगे। मेरे लिए रनों को रोकना, ज्यादा से ज्यादा डॉट बॉल फेंकना जरूरी है। वे एक प्वाइंट पर तेज़ हो रहे थे। मुझे छोटी गेंदें पसंद हैं। मुझे खेल में यह लाता है। अगर मुझे विकेट मिल जाए तो छह छक्के खाने से भी कोई बात नहीं। वह उसका (लिविंगस्टोन) खेल है, वह अपने मौके लेता है। मुझे हमेशा लगता है कि मैं एक गेंदबाज के तौर पर बेशर्म हूं। मुझे परवाह नहीं है कि मैं कितनी दूर मारा जाता हूं। हम सभी जानते हैं कि उनमें (पंत) क्या प्रतिभा है। अंत में आज वह स्थिति खेल रहा था। साझेदारी ने हमारे लिए खेल बदल दिया। उन्होंने जिस तरह से खेल खत्म किया वह भी खास था।”

About the author

suuny

Leave a Comment