IND vs ENG: ऋषभ पंत या सुपरमैन? विकेट के पीछे लपके ऐसे कैच, हर कोई कर रहा जय-जयकार, देखें Video

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कुछ ही खिलाड़ियों के लिए इंग्लैंड कौ दौरा अभी तक काफी अच्छा रहा है. इसमें सबसे ऊपर अगर कोई नाम लिखा जा सकता है, तो वह है स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant). एजबेस्टन टेस्ट के शतक से लेकर टी20 सीरीज में अच्छी ओपनिंग के बाद अब वनडे सीरीज में भी उनकी शानदार शुरुआत हुई. बस इस बार बल्ले से कमाल दिखाने से पहले ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे अपनी हैरतअंगेज कीपिंग से सबका दिल जीत लिया. पंत ने ओवल में भारत-इंग्लैंड (India vs England) के बीच पहले वनडे मैच के शुरुआती ओवरों में ही दो जबरदस्त कैच लपककर टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई.

ओवल में पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले 6 ओवरों में ही इंग्लैंड की बैटिंग को तितर-बितर कर दिया. जसप्रीत बुमराह की गेंदों का खास तौर पर इंग्लिश बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था. फिर विकेट के पीछे जिस तरह की फुर्ती ऋषभ पंत ने दिखाई, उसने इंग्लैंड की हालत पतली करने में अहम भूमिका निभाई.

एक हाथ से हैरतअंगेज कैच

दूसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह के दो विकेट झटकने के बाद इंग्लैंड को उम्मीदें अपने स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स से थी, लेकिन वह भी कुछ नहीं कर सके. तीसरे ओवर में मोहम्मद शमी की घातक गेंद पर उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लगा और विकेट के पीछे लेग साइड की ओर कैच गया. ऋषभ पंत ने इस मौके को हाथ से नहीं जाने दिया और अपने दाहिनी ओर बेहतरीन डाइव लगाकर एक हाथ से चौंकाने वाला कैच लपक लिया.

एक बार से नहीं भरा पंत का दिल

इस कैच ने पहले ही दर्शकों को चौंका दिया था और फिर छठे ओवर में पंत ने दोबारा एक और कमाल का कैच लपक लिया. इस बार बुमराह की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के बल्ले का बाहिरी किनारा लगा और पंत ने अपने दाहिनी ओर डाइव लगाकर स्लिप के सामने एक हाथ से कमाल का कैच ले लिया. पंत के इन दो कैचों की मदद से भारत ने 17 रन पर इंग्लैंड के 4 विकेट गिरा दिए.

 

About the author

suuny

Leave a Comment