IND vs PAK: सिर्फ 8 गेंदों में आधी पाकिस्तानी टीम खत्म, भारतीय बॉलरों ने दिखाया अपना दम

बात क्रिकेट की हो और उसमें भी भारत-पाकिस्तान मुकाबले की हो, तो माहौल और चर्चे ही अलग होते हैं. बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भी ये माहौल बन गया. रविवार 31 जुलाई को भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें आमने-सामने हुईं. हालांकि, दोनों देशों के महिला क्रिकेट में पुरुषों के क्रिकेट वाली जोरदार प्रतिस्पर्धा नहीं है और इसका उदाहरण पाकिस्तान की पारी की आकिरी 8 गेंदों से समझ आ जाता है, जिसमें पाकिस्तान ने अपनी आधे से ज्यादा टीम गंवा दी, लेकिन नाम मात्र के ही रन बनाए.

बर्मिंघम में मौजूद एशियाई (ज्यादातर भारत और पाकिस्तान) क्रिकेट फैंस की मौजूदगी में एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें उतरीं. भारतीय टीम पाकिस्तान की तुलना में हमेशा से ज्यादा मजूबत है और एकतरफा मुकाबले की उम्मीद थी. कम से पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान तो यही स्थिति दिखी, जहां पूरी टीम 18 ओवरों में सिर्फ 99 रन पर ढेर हो गई.

8 गेंदों में पाकिस्तान पस्त

भारतीय स्पिनरों का पाकिस्तानी बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और पूरी पारी में टीम का बुरा हाल रहा. आखिरी ओवरों में तो बैटिंग बुरी तरह ध्वस्त हो गई. सिर्फ 18 ओवरों के इस मुकाबले की आखिरी 8 गेंदें पाकिस्तान पर ऐसी भारी पड़ीं कि रन बनाना तो दूर विकेट तक नहीं बच पाए.

जहां तक पाकिस्तानी पारी की बात है, तो शुरू से ही टीम की हालत बुरी रही. दूसरे ही ओवर में टीम ने खाता खोले बिना पहला विकेट गंवा दिया. इसके बाद कप्तान बिस्माह मारूफ और मुनीबा अली के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन इसके बाद कोई बल्लेबाज अपनी ओर से बड़ा योगदान नहीं दे सकी. भारत के लिए राधा और शेफाली के अलावा, स्नेह राणा को एक ही ओवर में दो विकेट मिले, जबकि पेसर जोड़ी, मेघना सिंह और रेणुका सिंह ने एक-एक विकेट लिया.

 

About the author

suuny

Leave a Comment