IND vs PAK: 31 जुलाई को होगा क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान की भिडंत, पाकिस्तान ने घोषित की 15 सदस्यीय टीम

अगले महीने क्रिकेट प्रेमियों को एक महामुकाबला देखने को मिलने वाला है। 31 जुलाई को यूनाइटेड किंगडम के बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की महिला क्रिकेट टीम एक दूसरे से भिड़ने वाली हैं। अगले महीने होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है।

कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले होगी ट्राई सीरीज

पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले आयरलैंड में होने वाली ट्राई सीरीज का हिस्सा होगी। इस सीरीज में पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम मौजूदा टी20 चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड से टकराएगी। यह सीरीज 16 से 24 जुलाई तक खेली जाएगी। इन दोनो सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 18 खिलाड़ियों का चयन किया है, जिसमें तीन रिजर्व खिलाड़ी भी शामिल है।

बिस्माह मारूफ पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम का नेतृत्व करेंगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को एक आधिकारिक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, “श्रीलंका के खिलाफ एक सफल सीरीज के बाद, हमने उसी विजयी संयोजन को बनाए रखने का फैसला किया है। न केवल हमारी वरिष्ठ क्रिकेटरों ने महान क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन किया, बल्कि हमारी युवा खिलाड़ी भी शानदार रहीं और जब भी टीम को उनकी आवश्यकता हुई, उन्होंने जिम्मेदारी निभाई।”

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में बारबाडोस, भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने मैच खेलेगी।

भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। यह मुकाबला 29 जुलाई 2022 को होगा। इसके बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी और ये मैच 31 जुलाई को खेला जाएगा। फिर, टीम का तीसरा मैच बारबाडोस के खिलाफ होगा और ये मैच 3 अगस्त को खेला जाएगा।

पाकिस्तान महिला टीम

बिस्माह मारूफ (कप्तान), एमेन अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, गुल फिरोजा (विकेटकीपर), इरम जावेद, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली सिद्दीकी (विकेटकीपर), निदा डार, ओमैमा सोहेल, सादिया इकबाल और तुबा हसन।

About the author

suuny

Leave a Comment