IND Vs SA 6 साल बाद कटक में मैच खेलेगी भारतीय टीम, सामना दक्षिण अफ्रीका के साथ

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T20 मैच की सीरीज चल रही है। जिसका पहला मैच अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में खेला गया था। जिसमें भारत को जबर्दस्त हार का सामना करना पड़ा भारत यदि वह मैच जीत जाती तो भारत वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल कर लेती। लेकिन ऋषभ पंत की कप्तानी में भारत को वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल होने का मौका नहीं मिला दूसरा T20 मैच आज शाम 7:00 बजे से कटक भुनेश्वर में खेला जाएगा कटक के मैदान में भारतीय टीम 6 साल बाद वापस मैच खेलने के लिए उतर रही है।

IND Vs SA 6 साल बाद कटक में मैच खेलेगी भारतीय टीम, सामना दक्षिण अफ्रीका के साथ

भारत और साउथ अफ्रीका का दूसरा T20 मैच आज कटक भुवनेश्वर में खेला जाएगा जिसका समय शाम 7:00 बजे हैं और टॉस का समय 6:30 का है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चले जाने वाले T20 मैच में दक्षिण अफ्रीका-भारत पर हावी होती हुई नजर आ रही है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम पहला मुकाबला हार चुकी है। दूसरा मुकाबला आज चला जाना है। जिसमें भारतीय टीम का क्या होगा। इसकी जानकारी मैच के बाद ही मिलेगी।

भारत में अफ्रीका का शानदार रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका टीम का नाम दुनिया की ताकतवर टीम में से माना जाता है। हालांकि भारत भी अब दुनिया की एक कामयाब टीम बन गई है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के सामने आज भी भारत पूरी तरीके से सही नहीं खेल पाती है और ज्यादातर भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच में दक्षिण अफ्रीका ने मैच जीते हैं।

युवा खिलाड़ियों का असली इम्तिहान

साउथ अफ्रीका के अनुभवी खिलाड़ियों को हराना भारतीय खिलाड़ियों के बस की बात नहीं है। साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी बेहतरीन गेम खेलते हैं और इसी वजह से साउथ अफ्रीका टीम का नाम आज भी विश्व भर में छाया हुआ है साउथ अफ्रीका टीम भारत के मुकाबले कई हद तक बेहतरीन मानी जाती है। भारत के युवा कप्तान ऋषभ पंत की कप्तानी में आज 6 साल बाद कटक के स्टेडियम में मैच की शुरुआत होने जा रही है। इस स्टेडियम में कौन सी टीम मैच जीतेगी यह हाल ही में बताना मुश्किल है।

About the author

suuny

Leave a Comment