IND vs WI: 666 और रोहित शर्मा ने 3 धाकड़ शॉट से तोड़ा शाहिद अफरीदी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित शर्मा बन गए सिक्सर किंग

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम का चौथा मैच छह अगस्त शनिवार को अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित फोर्ट लॉडरहिल में खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ( Nicholas Pooran) ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

जिसके बाद टीम इंडिया बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने इस मैच में छोटी लेकिन धमाकेदार पारी खेली। जिसमें उन्होंने छक्के लगानेके मामले में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को भी पीछे छोड़ दिया है।

रोहित शर्मा की छोटी लेकिन तूफानी पारी

वेस्टइंडीज से टॉस हारकर कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) और सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए। रोहित शर्मा ने 16 गेंद में 206 के स्ट्राइक रेट से 33 रन बना दिए। इन 16 गेंदों मे रोहित शर्मा ने दो चौके और तीन छक्के लगाए। जिसके बड़ा खिलाड़ी में शहीद अफरीदी के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिए और स्वर्णिम रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

रोहित शर्मा ने शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ चौथे टी20 मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले अब दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इस रिकार्ड के मामले में रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ कर ये रिकॉर्ड में नाम दर्ज किया है। रोहित शर्मा के इंटरनेशनल क्रिकेट में अब 477 छक्के हो गए हैं। जबकि शाहिद अफरीदी के 476 छक्के हैं।

क्रिस गेल को पछाड़कर नंबर 1 बनने का मौका

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का शानदार रिकॉर्ड यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल के पास है। क्रिस गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 553 छक्के लगाए हैं। रोहित शर्मा को भी इस रिकार्ड तक पहुंचने के लिए 77 छक्के लगाने होंगे। हालांकि रोहित शर्मा ऐसा कर सकते हैं क्योंकि रोहित शर्मा अभी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे है और आगकी दो से तीन साल तक आराम से क्रिकेट खेलेंगे। जबकि क्रिस गेल सन्यास ले चुके हैं।

 

About the author

suuny

Leave a Comment