IND vs WI: तीसरे वनडे में इतिहास रचने उतरेगा भारत, धवन की कप्तानी में होगा ऐसा काम जो 39 साल में नहीं हुआ

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच तीसरा वनडे 27 जुलाई को त्रिनिदाद (Trinidad) के पोर्ट ऑफ स्पेन (Port of Spain) में खेला जाएगा। बता दें कि टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है। ऐसे में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली भारतीय टीम के पास इस मैच को जीतकर कैरेबियाई टीम का पूरी तरह से सफाया करने का मौका है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से जीतने पर भारतीय टीम नया इतिहास बना देगी।

क्लीन स्वीप से एक जीत दूर है टीम इंडिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में जब भारतीय टीम मैदान पर आएगी, तब उनकी निगाहें क्लीन स्वीप पर होगी। बता दें कि पहले दोनों मैच जीतकर भारत ने श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना लिया है। याद दिला दें कि क्वीन्स पार्क ओवल में हुए पहले वनडे में भारत ने कैरेबियन टीम पर 3 रन से जीत दर्ज की थी। इसके बाद इसी मैदान पर मेहमानों ने वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। अब भारत के तीसरा मुकाबला जीतते ही वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप ही जाएगा।

शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया के पास इतिहास बनाने का मौका

कैरेबियाई धरती पर भारत ने सबसे पहली वनडे सीरीज 1983 में कपिल देव के नेतृत्व में खेली थी। तब से अब (2022) तक दोनों टीमों के मध्य 9 द्विपक्षीय वनडे सीरीज का आयोजन हुआ है। जिसमें से भारतीय टीम ने 5 और विंडीज ने 4 श्रृंखलाएं अपने नाम की। लेकिन इन 39 सालों भारत वेस्टइंडीज का उसी के घर में एक बार भी क्लीन स्वीप नहीं कर पाया है।

अब इस साल शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई में भारत के पास इस काम को करने का बेहतरीन मौका है। वेस्टइंडीज के विरुद्ध मौजूदा सीरीज का तीसरा मैच जीतने पर टीम इंडिया पहली बार कैरेबियन धरती पर सीरीज के सभी मैच जीतकर क्लीन स्वीप कर इतिहास रच देगी।

 

About the author

suuny

Leave a Comment