IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे T20 में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11, देखें लिस्ट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी 20I 6 अगस्त को खेला जाना हैं। भारतीय टीम (Team India) ये मैच जीत सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। ऐसे में Team India की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

1. रोहित शर्मा

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रोहित शर्मा आखिरी दो टी20I में खेलने के लिए पूरी तरह स्वस्थ हैं। पिछले मैच में उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था। अब रोहित बतौर सलामी बल्लेबाज Team India की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। वह अब अपनी शॉट अच्छे से टाइम कर पा रहें हैं। टीम को उनसे एक बेहतरीन पारी की उम्मीद होगी।

2. सूर्यकुमार यादव

यादव ने शीर्ष क्रम में भी अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है। खास तौर पर पिछले मैच में अपनी अर्धशतकीय पारी से इस बार भी वह रोहित के जोड़ीदार होंगे और एक बेहतरीन पारी खेलना चाहेंगे।

3. संजू सैमसन

चौथे मैच में उम्मीद जताई जा रहीं है कि के एल राहुल के विकल्प संजू सैमसन को Team India में जगह मिलेगी। संजू का टी 20I प्रदर्शन भारत के पाई हमेशा से अच्छा रहा है। श्रेयस अय्यर के बदले टीम इनपर भरोसा जाता सकती हैं। देखना होगा कि मौका मिलने पर सैमसन किस तरह से प्रदर्शन करते हैं।

4. हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या हर हाल में टीम का हिस्सा होंगे। उनकी मौजूदगी मध्यक्रम को मजबूती देती हैं। साथ ही वह तेज गति से भी रन बनाने में मदद करते है। इतना ही नहीं वह अब मुख्य गेंदबाज के तौर पर गेंदबाजी कर रहें है और टीम को समय समय पर विकेट दिला रहें हैं।

5. ऋषभ पंत

ऋषभ पंत के बल्ले से भी हाल में कुछ बेहतरीन शॉट्स आए है। जिस तरह से वह गेंद को टाइम कर रहें हैं। वह टीम के लिए बहुत अहम साबित हो सकते हैं वह किसी भी मौके पर विपक्षी टीम को बैकफुट पर धकेलने का दमखम रखते हैं।

6. रविंद्र जडेजा

टीम (Team India) के बल्लेबाजी क्रम को गेहराई देने ले लिए जडेजा का मौजूद होना बेहद जरूरी हैं। इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कई मौकों पर टीम को एक कम टोटल से बचाया है और सम्मानजनक स्तिथि तक पहुंचाया हैं। साथ ही वह बतौर गेंदबाज और फील्डर भी कारगर हैं।

7. दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक डेथ ओवर में टीम के लिए बहुत अच्छे साबित हो रहें हैं। वह अंत में कुछ अहम रन जोड़ रहे हैं। ऐसे में उनका भी प्लेइंग इलेवन में होना तय हैं। कार्तिक का अनुभव भी प्रेशर सिचुएशन में टीम के लिए काम आयेगा।

8. रविचंद्र अश्विन

अश्विन की मौजूदगी से टीम के 8वें नंबर के खिलाड़ी तक बल्लेबाजी होगी। जिससे Team India को मजबूती मिलेगी। साथ ही अश्विन एक बेहद चतुर गेंदबाज भी है। वह टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

9. भुवनेश्वर कुमार

इस स्विंग गेंदबाज ने बुमराह की गेर मौजूदगी में टीम की पेस अटैक का अच्छे से नेतृत्व किया हैं। वह पावरप्ले में अहम विकेट निकाल रहें है। साथ ही डेथ ओवर में भी टीम के काम आ रहें हैं। वह भी इस मैच में टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

10. अर्शदीप सिंह

इस युवा खिलाड़ी ने हर किसी को प्रभावित किया है। जिस तरह से वह प्रेशर सिचुएशन में गेंदबाजी कर रहें है वह प्रशंसनीय हैं। बुमराह को गेर मौजूदगी में उनका बतौर डेथ ओवर गेंदबाज टीम की प्लेइंग इलेवन में होना तय हैं।

11. कुलदीप यादव

माना जा रहा हैं कि फ्लोरिडा का ग्राउंड धीमी गति गेंदबाजी के लिए काफी अच्छा है। ऐसे में टीम से एक पेस अटैक कम करके एक स्पिनर को जोड़ा जा सकता हैं। स्पिनर के तौर पर अनुभवी कुलदीप को टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया का सकता हैं।

About the author

suuny

Leave a Comment