पाकिस्तान की हार की दुआ करेगा भारत, विंडीज को होगा तगड़ा फायदा, ICC WTC फाइनल के लिए मची होड़

पाक और श्रीलंका के मध्य खेला जा रहा मैच पाक की पकड़ में आ गया है. मैच के आखिरी दिन श्रीलंका को जीत दर्ज करने के लिए चमत्कारिक गेंदबाजी का पप्रदर्शन करना होगा. मैच के चौथे दिन श्रीलंका के खिलाफ (Sri Lanka vs Pakistan) गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पाक मजबुत स्थिति में है.

बाबर आजम (Babar Azam) और अब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) ने अपनी टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है. अब्दुल्ला शफीक ने जहां अपना शतक पूरा कर लिया है वहीं बाबर आजम ने अर्धशतकीय पारी खेली. मैच के आखिरी दिन पाकिस्तान को जीत के लिए सिर्फ 120 रनों की जरूरत थी और 7 विकेट हाथ में हैं.

342 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 222 रन बना लिए हैं. शफीक 112 और मोहम्मद रिजवान सात रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं. बाबर आजम 55 रन बनाकर प्रबथ जयसूर्या का शिकार बने. चौथे दिन श्रीलंकाई टीम दूसरी पारी में 337 रनों पर सिमट गई। दिनेश चंडीमल 94 रन बनाकर नाबाद रहे.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के लिहाज से यह मैच दोनों टीमों के लिए ही बहुत अहम है. प्वॉइंट्स टेबल में श्रीलंका तीसरे जबकि पाकिस्तान चौथे पायदान पर है.

पाकिस्तान की टीम ICC World Test Championship 2021-23 में चौथे पायदान पर है. वहीं टीम इंडिया ICC World Test Championship 2021-23 में पाक से एक स्थान नीचे पांचवें पायदान पर है. अगर श्रीलंका की टीम को पाक को मात दे देती है तो श्रीलंका का PCT% 59 और पॉइंट 64 हो जायेंगे. वहीं पाकिस्तान का PCT%46 और पॉइंट 44 रन जायेंगे.

श्रीलंका की जीत के बाद ऐसी होगी नई पॉइंट टेबल

ऐसे में ICC World Test Championship 2021-23 पॉइंट टेबल में पाक की टीम भारत की टीम से नीचे आ जाएगी. वहीं विंडीज टीम भी पाक से आगे निकल जाएगी. पाकिस्तान की टीम मैच हारते ही 6वें पायदान पर लुढक जायगी. आपको बता दें या आंकड़े ICC की साईट से Predict द्वारा लिए गये हैं.

ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी कि पाक टीम मैच हार जाये. ICC World Test Championship 2021-23 फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को अपने बचे मैचों में जीत के अतिरिक्त दूसरों टीमों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा

About the author

suuny

Leave a Comment