करोड़ों की कार के शौकीन हैं भारतीय क्रिकेटर, जानिए किस खिलाड़ी के पास है सबसे महंगी कार

क्रिकेट के खेल को पसंद करने वाली आज कल की नई पीढ़ी क्रिकेटर के जीवन में होने वाली हर एक चीज से अपडेट रहना चाहती है। एक क्रिकेट के खिलाडी के पुरे जीवन के बारे में सबसे ज्यादा खोजी जाने वाली चीजों में से एक उसके द्वारा बनाए गए रनों या फिर उस क्रिकेटर के द्वारा लिए गए विकेटों के अलावा उसके गैरेज में खड़ी करी गई कारें भी हैं। हाल के ही कुछ वर्षों में, अब हमने बहुत से भारत देश के क्रिकेटरों को अपने पहले से ही समृद्ध कार संग्रह में कुछ सुपर-महंगी कारों को शामिल कर लेने के लिए बहुत ही ज्यादा सुर्खियों में देखा हुआ है।

आज हम आप लोगो को कुछ मशहूर भारत के क्रिकेटरों के आलीशान गैरेज के अंदर लेकर जाएंगे और उनके पास कोन सी कारे है ये भी बताएगे।

1. शिखर धवन

बहुत ज्यादा पसंद करे जाने वाले भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ऑडी ए6, बीएमडब्ल्यू 6 जीटी, रेंज रोवर स्पोर्ट्स, मर्सिडीज बेंज और कुछ अन्य कारों के भी मालिक हैं। दिल्ली कैपिटल के इस बल्लेबाज ने बहुत ही दमदार बीएमडब्ल्यू एम8 कूपे को बोल्ड ब्लैक कलर में खरीदा था। इस क्रिकेटर के आश्चर्यजनक प्रमुख विनिर्देश बिलकुल ही स्पष्ट रूप से इसके 2.18 करोड़ रुपये के विशाल मूल्य टैग को पूरी तरह से सही ठहराते हैं।

शिखर धवन की BMW M8 कूपे को साल 2021 में प्रतिष्ठित कार एंड बाइक अवार्ड्स में परफॉर्मेंस कार ऑफ द ईयर का विजेता घोषित करा गया है। इस पुरस्कार को प्राप्त कर लेने का कारण ये है कि इसमें पूरी दुनिया के सबसे शक्तिशाली इंजनों में से एक 4.4-लीटर V8 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड मोटर है। यह इंजन 592 बीएचपी और 750 एनएम की शक्ति का उत्पादन कर सकता है, और इस दावे से सुसज्जित है कि ये सिर्फ 3.3 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार को भी पकड़ सकता है।

2. विराट कोहली

पूर्व भारत क्रिकेट टीम के कप्तान, विराट कोहली ब्रिटिश ऑटोमोटिव कंपनी, बेंटले से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं, क्योंकि इस क्रिकेटर ने साल 2019 में 3.8 करोड़ रुपये की यह बहुत ही शानदार Bentley Continental GT को खरीदी थी, उन्होंने करीब 3.74 करोड़ रुपये की Bentley Flying Spur भी खरीदी थी।

फ्लाइंग स्पर बेंटले सबसे ज्यादा महंगी कारों में से एक है, और मैट्रिक्स हेडलैम्प्स, W12 इंजन और अद्वितीय निर्बाध डिजाइन के साथ, ये सेडान वास्तव में एक उत्कृष्ट कृति है।
क्रिकेटर विराट कोहली के कार कलेक्शन की बात करी जाए तो फिर उनके पास कुछ कमाल की कारें हैं जैसे कि royal Land Rover Vogue, Audi RS5 से Audi Q7 तक।

3. सचिन तेंदुलकर

बहुत ही ज्यादा पसंद करे जाने वाले क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर क्रिकेट इतिहास के सबसे महान और सबसे सम्मानित खिलाड़ियों में से एक हैं। सचिन रिकॉर्ड तोड़ने से लेकर ट्रॉफी उठाने तक, सचिन ने अपने इस बहुत ही शानदार करियर में वे सब कुछ जीता है।

तेंदुलकर के गैरेज में खड़ी हुई कुछ शानदार कारों की सूची में BMW 750Li M Sport, BMW X5M 50d, BMW M5, BMW M6 Gran Coupe, Nissan GT-R, Mercedes-Benz C36 AMG, Maruti Esteem और Maruti 800 भी शामिल हैं।

4. हरभजन सिंह

मशहूर क्रिकेटर हरभजन सिंह के नाम विश्व क्रिकेट के इतिहास में एक ऑफ स्पिनर के द्वारा दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है। हरभजन के नाम ढेरों वाहवाही और रिकॉर्ड हैं, मगर ये बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि उन्हें महंगी कारों से काफी ज्यादा प्यार है।

हरभजन सिंह के शानदार कार कलेक्शन की बात करें तो फिर इसमें BMW 520D, BMW X6, Mercedes GLS350, जैसे फीचर्स दिए गए हैं। मगर, Harbhajan के गैरेज में सबसे ज्यादा बेशकीमती कार है दमदार Hummer H2.

5. हार्दिक पंड्या

मैदान पर अपने रिकॉर्ड-तोड़ हमलों के अलावा भी, क्रिकेटर हार्दिक पंड्या अपने फैशन भागफल, महंगे संगठनों के लिए प्यार और शानदार कार संग्रह के लिए काफी ज्यादा प्रसिद्ध हैं।

भारत के यह क्रिकेटर, हार्दिक पांड्या एक मध्यमवर्गीय परिवार से हैं और अपनी अपार मेहनत और समर्पण के साथ, वे अपने गैरेज में Range Rover Vogue, Toyota Etios, Jeep Compass, Audi A6, Jeep और Porsche Cayenne को पार्क करने में पूरी तरह से कामयाब रहे हैं।

हालांकि, क्रिकेटर हार्दिक पंड्या के कलेक्शन में एक कार है जो की कारों के प्रति उनके दीवाने जुनून के बारे में सब कुछ बयां कर देती है, और वे है शानदार Lamborghini Huracan Evo ये उत्कृष्ट कृति अपनी तरह की एक और वास्तव में एक असाधारण सुपरकार है जिसकी अनुमानित कीमत करीब 3.73 करोड़ रुपये तक है।

About the author

suuny

Leave a Comment