साउथ अफ्रीका के सामने इंडिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड का सपना हुआ चुर,डेविड मिलर की जबरदस्त पारी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला T20 मैच 9 जून 2022 को दिल्ली के स्टेडियम में खेला गया। स्टेडियम में हुए मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी की और 212 रन का स्कोर अफ्रीकन बल्लेबाजों के सामने धर दिया लेकिन साउथ अफ्रीका के दमदार बल्लेबाजों के सामने T20 में 200 का स्कोर कोई ज्यादा नहीं है। इससे पहले भी साउथ अफ्रीका ने कई बार दो सौ से अधिक रन को चेंज करके अपनी टीम को जीत दिलाई है और ऐसा ही भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच में हुआ।

साउथ अफ्रीका के सामने इंडिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड का सपना हुआ चुर,डेविड मिलर की जबरदस्त पारी

भारतीय बल्लेबाजों में इशान किशन की 76 रन की पारी ऋषभ पंत की 36 रनों की पारी और हार्दिक पांड्या की 31 रनों की जबर्दस्त पारी के सहयोग से भारत का स्कोर 212 रन तक पहुंचा था। 212 रनों का स्कोर पहुंचने के बाद भारतीय बल्लेबाजों को बहुत गर्व था कि हम और के इस मैच को जीत जाएंगे।

लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ ओपनिंग बल्लेबाज डेविड मिलर और डुसेन जबरदस्त बल्लेबाजी भारत के इस सपने को पूरी तरह से चूर चूर कर रहे थे। दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाज पूरी प्रयास के साथ गेंदबाजी कर रहे थे, कि इन दोनों में से किसी एक जांबाज बल्लेबाज का विकेट हाथ लग जाए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। डेविड मिलर ने 64 रन की पारी और डुसेन ने 75 रन की पारी खेलकर जबरदस्त साझेदारी की शुरुआत की।

भारतीय खिलाड़ियों का वर्ल्ड रिकॉर्ड का सपना हुआ चूर

भारतीय टीम लगातार पिछले 12 T20 मैच जीत चुकी है। यह भारत का तेरवा T20 मैच था यदि यह मैच भारतीय टीम जीत जाती। तो वर्ल्ड रिकॉर्ड में भारत का नाम शॉप पर होता लेकिन ऋषभ पंत की कप्तानी में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड भारतीय टीम के नाम नहीं हो पाया। इससे पहले 12 T20 मैच लगातार जीतने में रोमानिया अफगानिस्तान और भारत का नाम शामिल है।

About the author

suuny

Leave a Comment