INDvsWI : 7 विकेट से शानदार जीत के बाद बदले रोहित शर्मा के तेवर, मैच विनर सूर्या को नजरअंदाज कर इनको दिया जीत का श्रेय

2 अगस्त को भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाने में कामयाब रही. टीम इंडिया के लिए ये लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था और भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर और 1 ओवर शेष रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया,

सूर्यकुमार यादव ने जड़ा शानदार अर्धशतक

इसमुकाबले में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए सूर्या ने 44 गेंदों में 76 रनों की विस्फोटक पारी खेली. उन्होंने 172.73 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 4 छक्के लगाए. सूर्या को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं रोहित शर्मा इस मुकाबले में 5 गेंदों में 11 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए.

सूर्यकुमार यादव के अलावा ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. अय्यर ने 27 गेंदों में 24 रन बनाए तो वही ऋषभ पंत ने 26 गेंदों में तेजी से 33 रन बना लिए.

मैच के बाद क्या बोले रोहित शर्मा

पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में हर कप्तान टीम को मैच जिताने वाले खिलाड़ी की जमकर तारीफ करता है. लेकिन रोहित शर्मा ने ऐसा कुछ नहीं किया. उन्होंने सूर्यकुमार यादव को नजरअंदाज किया और टीम इंडिया की जीत पर कहा “मैं ठीक हूं। अगले मैच में समय है तो पूरी उम्मीद है कि तब तक मैं पूरी तरह से फ़िट हो जाऊंगा। हमने मध्य ओवरों में अच्छी गेंदबाज़ी की और पिच व परिस्थितियों का बेहतर उपयोग किया। जिस तरह से हमने इस लक्ष्य का पीछा किया, वह अधिक महत्वपूर्ण है। जब आप अच्छी शुरुआत करते हैं तो उसे बड़ी पारी में भी बदलें, सूर्या ने आज ऐसा ही किया। 30 और 40 सही है लेकिन जब आप 70-80 बनाते हैं तो और बेहतर होता है। उन्होंने अय्यर के साथ अच्छी साझेदारी की।”

 

About the author

suuny

Leave a Comment