IPL 2022: भले ही मैच हारे रोहित शर्मा लेकिन बल्लेबाजी से तोड़ दिया केएल राहुल का ये बड़ा रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने दिल्ली के खिलाफ अच्छी पारी खेली और 32 गेंदों का सामना करते हुए दो छक्के व चार चौकों की मदद से 41 रन बनाए। रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 67 रन की अच्छी साझेदारी ईशान किशन के साथ करके अपनी टीम को अच्छी शुरुआत भी दिलाई। रोहित शर्मा लय में नजर आ रहे थे, लेकिन कुलदीप यादव की गेंद पर उन्होंने अपना कैच रोवमान पावेल को थमा दिया। रोहित शर्मा ने इस मैच में दो छक्के लगाए जिसमें एक छक्का उन्होंने पहली पारी के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर लगाया और ये ओवर शार्दुल ठाकुर फेंक रहे थे।

रोहित शर्मा ने तोड़ केएल राहुल का रिकार्ड

आइपीएल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में बतौर भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं। रोहित शर्मा ने आइपीएल में अब तक पहले ओवर में कुल 10 छक्के लगाए हैं और उन्होंने केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया हैं जिन्होंने इस लीग के पहले ओवर में अब तक कुल 9 छक्के लगाए हैं। आइपीएल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग हैं जिन्होंने कुल 12 छक्के लगाए थे।

आइपीएल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टाप 4 भारतीय बल्लेबाज-

12 छक्के – वीरेंद्र सहवाग

10 छक्के – रोहित शर्मा

9 छक्के – केएल राहुल

6 छक्के – विराट कोहली

रोहित शर्मा ने तोड़ा डेविड वार्नर का रिकार्ड

रोहित शर्मा ने आइपीएल में 81वीं बार 30 रन से ज्यादा की पारी खेली और डेविड वार्नर का रिकार्ड तोड़कर दूसरे नंबर पर धवन के साथ संयुक्त रूप से आ गए। आइपीएल में 30 रन से ज्यादा की पारी खेलने का रिकार्ड विराट कोहली के नाम पर दर्ज है जिन्होंने 91वीं बार ऐसा किया है। वहीं शिखर धवन ने 81वीं बार ऐसा किया है और रोहित शर्मा ने उनकी बराबरी कर ली। वहीं आइपीएल में डेविड वार्नर ने 30 रन से ज्यादा की पारी अब तक 80 बार खेली है।

About the author

suuny

Leave a Comment