ये गली बैट-बॉल है, गिल्ली-डंडा है, या हॉकी है? अश्विन ने क्रिकेट में ये क्या कर दिया, सब हो रहे हैरान

राजस्थान रॉयल्स के रविचंद्रन अश्विन अपनी बल्लेबाजी को बहुत गंभीरता से लेते हैं। वह टेस्ट मैचों में कई शतक बना चुके हैं। उनकी तकनीक अच्छी है और अब वे सफेद गेंद क्रिकेट में बैटिंग के जलवे दिखाना चाहते हैं। अश्विन को आईपीएल 2022 में नई टीम का साथ मिला है जो राजस्थान रॉयल्स है और यह फ्रेंचाइजी भारत के सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर की बैटिंग को गंभीरता से ले रही है। इसीलिए ही अश्विन ताजा मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ संजू सैमसन और देवदत्त पडिक्कल जैसे बल्लेबाजों से ऊपर खेलते हुए नजर आए।

अश्विन को नंबर तीन पर भेज दिया गया

अश्विन को पिच हिटिंग करने के लिए नंबर तीन पर भेज दिया गया। राजस्थान के पास अब निचले क्रम पर शिमरोन हेटमायर जैसा धाकड़ हिटर नहीं है तो संजू सैमसन ने खुद को निचले क्रम पर उतारने के लिए अश्विन को ऊपरी क्रम पर भेज दिया। अश्विन ने यहां पर 38 गेंद खेलकर 50 रनों की पारी खेली जिसमें 2 छक्के भी जड़े गए।

बैटिंग स्टांस चर्चा की वजह बन गया

अश्विन बैटिंग को वाकई गंभीरता से लेते हैं। वे फोकस हो जाते हैं और टी20 क्रिकेट में रन निकालने के लिए यह बल्लेबाज हर पैतरा ढूंढ रहा था। इसी दौरान उन्होंने ऐसा बैटिंग स्टांस लिया जो सोशल मीडिया पर चर्चा की वजह बन गया। जब बल्लेबाज बैटिंग करने के लिए खड़ा होता तो उसको स्टांस कहते हैं। ये हर बल्लेबाज का अलग होता है। कुल लोग स्थिर खड़े रहते हैं तो कई दिग्गज बल्लेबाज क्रीज पर थोड़ा इधर उधर मूव होते रहते हैं। लेकिन अश्विन ने जो स्टांस लिया वह अजीबोगरीब था, अनोखा था, पूरी गंभीरता से लिया गया था और बल्लेबाज देखने में काफी अजीब लग रहा था।

अश्विन ने पचास तो मारे पर फायदा नहीं हुआ

दिल्ली कैपिटल्स को अश्विन से छुटकारा तब मिला जब उनके गेंदबाज मिशेल मार्श ने वार्नर ने हाथों कैच लपकाया। अश्विन दो तीन कारणों से इस पारी को चर्चा में छोड़ गए। एक तो ये कि उनका ऊपर आना टीम के लिए फायदे का सौदा साबित नहीं हुआ क्योंकि संजू सैमसन निचले क्रम पर फेल साबित हुए और राजस्थान की टीम अश्विन के 50 के बावजूद आखिरी में तेजी दिखाने में नाकाम रही और बोर्ड पर केवल 160 रनों का स्कोर ही दर्ज कर पाई।

 

देखने वालों को समझ नहीं ये क्या हो रहा है

दूसरा कारण रहा कुलदीप यादव की बॉलिंग के सामने अश्विन के खड़े होने के बेढंग अंदाज। यह वाकई अजीब स्टांस था। ऐसा उन्होंने गेंदबाज का फोकस तोड़ने के लिए लिया होगा। अश्विन के इस नए कारनामों पर यूजर हंसे बिना नहीं रह सके हैं। बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में गेंदबाजी की लय बिगाड़ने के लिए तरह-तरह के प्रयास करता है और अश्विन के नए तरीके ने सोशल मीडिया पर रिएक्शन की भरमार ला दी, कई मीम वायरल हुए।

About the author

suuny

Leave a Comment