विराट की इस उपलब्धि को हासिल कर पाना रोहित-राहुल जैसे खिलाड़ियों के बस में नहीं, जानकर आपको भी होगा गर्व

livetak : विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी कुछ किया है जो कि कई अच्छे खिलाड़ी भी नहीं कर सकते। विराट कोहली ने पिछले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय T20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था। हालांकि इसके बाद कुछ कारणों के चलते बीसीसीआई ने कोहली को भारतीय वनडे टीम की कप्तानी पद से भी हटा दिया। इसके बाद खुद कोहली ने टेस्ट क्रिकेट से भी भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ दें।

क्रिकेट के खेल में विराट कोहली को मौजूदा समय में रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों से कड़ी टक्कर मिल रही है। हालांकि विराट कोहली ने ऐसा कारनामा किया है जो कभी रोहित, राहुल, धोनी जैसे खिलाड़ी भी नहीं कर पाए हैं। यह सभी बड़े खिलाड़ी हैं। लेकिन विराट की इस उपलब्धि को हासिल कर पाना इन खिलाड़ियों के लिए काफी मुश्किल होगा।

वर्तमान समय में रन मशीन विराट कोहली उन चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है जो क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से आईसीसी रैंकिंग में शामिल है। फिलहाल विराट कोहली आईसीसी T20 रैंकिंग में 10वें नंबर पर बने हुए हैं, जबकि टेस्ट क्रिकेट में वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में सातवें नंबर पर बने हुए हैं। वही आईसीसी वनडे क्रिकेट बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली दूसरे नंबर पर मौजूद है।

विराट कोहली मौजूदा समय में एकमात्र ऐसे भारतीय खिलाड़ी है जो फिलहाल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से आईसीसी रैंकिंग में शामिल है।

About the author

suuny

Leave a Comment