जोस बटलर ने पिच के बाहर जाकर मारा छक्का, 119 गेंद पहले इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीता मैच; देखें Video

इंग्लैंड ने 22 जून 2022 की रात नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरी एकदिवसीय मैच में 8 विकेट से जीत हासिल की। इसके साथ उसने तीन मैच की सीरीज 3-0 से अपने नाम की। इंग्लैंड के जोस बटलर प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए। जोस बटलर ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया।

नीदरलैंड्स की टीम 49.2 ओवर में 244 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड ने जेसन रॉय के शतक और फिलिप साल्ट और जोस बटलर की तूफानी पारियों के दम पर 30.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 248 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

जेसन रॉय ने 15 चौके की मदद से 86 गेंद में 101 रन बनाए। साल्ट ने 9 चौके की मदद से 30 गेंद में 49 रन की पारी खेली। जोस बटलर 64 गेंद में 86 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और 5 छक्के लगाए। उनके एक छक्का दो देखने लायक रहा। जोस बटलर ने यह छक्का लेग साइड की ओर क्रीज से बाहर आकर लगाया।

नीदरलैंड्स की ओर से पॉल वैन मीकेरन 29वां ओवर लेकर आए। मीकेरन ने जोस बटलर को स्लोअर गेंद फेंकने की कोशिश की। इस दौरान गेंद उनके हाथ से स्लिप हो गई और पिच के बाहर पड़ी।

जोस बटलर भी पहले से तैयार थे। उन्होंने उस गेंद पर स्क्वायर लेग बाउंड्री की ओर छक्का लगा दिया। सोशल मीडिया पर उनके इस शॉट का वीडियो वायरल है। नीचे आप भी उस वीडियो को देख सकते हैं।

नीदरलैंड्स के खिलाफ 3 मैच की एकदिवसीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जोस बटलर हमवतन फिलिप साल्ट के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर रहे। दोनों ने 3 मैच में 248 रन बनाए। दोनों ने एक-एक शतक और एक-एक अर्धशतक लगाया।

खास यह है कि जोस बटलर ने ये रन दो पारियों में बनाए और वह सीरीज में एक बार भी आउट नहीं हुए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 185.07 का रहा। उन्होंने सीरीज में कुल 14 चौके और 19 छक्के लगाए। वह सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भी शीर्ष पर रहे।

About the author

suuny

Leave a Comment