बस 45 मिनट की बात और फिर ऋषभ पंत ने जड़ दिया पहला वनडे शतक, विश्व कप विजेता खिलाड़ी ने खोल दिया राज

भारत ने मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की. भारत ने पहला मैच जीता था और फिर इंग्लैंड ने दूसरा मैच जीत सीरीज में बराबरी कर ली थी जिससे तीसरा मैच निर्णायक बन गया था. इस मैच में भारत ने दमदार खेल दिखाया लेकिन एक समय वह मुश्किल स्थिति में था. 260 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अपने चार विकेट 72 रनों पर खो दिए थे, इसके बाद हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने शानदार शतकीय साझेदारी करते हुए जीत दिलाई थी. पंत ने इस मैच में शतक जमाया था और जीत के नायक बने थे. इस शतक के बाद पंत को लेकर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने जो ट्वीट किया है वो शोर मचा रहा है.

ये पंत के वनडे करियर का पहला शतक था. पंत ने इस मैच में 113 गेंदों का सामना कर नाबाद 125 रन बनाए थे. अपनी इस पारी में पंत ने 16 चौकों के अलावा दो छक्के मारे थे. उन्होंने पंड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी की थी. युवराज सिंह वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत को 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप जिताने में अहम रोल निभाया था.

45 मिनट की बातचीत ने किया खेल

पंत की इस पारी के बाद युवराज ने बताया है कि उन्होंने इस विकेटकीपर-बल्लेबाज से 45 मिनट तक बात की थी और इसी कारण पंत के बल्ले से ये पारी निकली है. युवराज ने साथ ही हार्दिक पंड्या की तारीफ भी की है. उन्होंने लिखा, “ऐसा लग रहा है कि 45 मिनट की बातचीत का मतलब निकला है. शानदार खेले ऋषभ पंत. इसी तरह आप अपनी पारी को बनाते हैं. हार्दिक पंड्या को खेलते देखना शानदार है.”

पंत ने जमाए 5 पर 5 चौके

अपना पहला शतक पूरा करने के बाद पंत आक्रामक हो गए थे. उन्होंने 42वां ओवर फेंक रहे डेविड विली पर लगातार पांच चौके मारे. पंत ने फिर 43वें ओवर की पहली गेंद पर जो रूट की गेंद पर चौका मार भारत की झोली में जीत डाली. पंत ने अपना शतक 109 गेंदों पर पूरा किया था. वह संयम के साथ खेले और पारी बनाई. पंड्या ने मैच के बाद बताया था कि वह पंत से बार-बार यही कह रहे थे कि वह पहले मैच को क्लोज ले जाएं और फिर आक्रामक हों. पंड्या के आउट होने के बाद लगा की भारत परेशानी में आ सकता है लेकिन पंत ने ऐसा होने नहीं दिया. वह टीम को जीत दिलाकर ही लौटे. पंड्या ने इस मैच में 71 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 55 गेंदों का सामना किया और 10 चौके मारे.

About the author

suuny

Leave a Comment