KKR vs PBKS : 9 करोड़ सैलरी लेने वाले खिलाड़ी पर भारी पड़ा यह 1.5 करोड़ी खिलाड़ी, शून्य पर दिखाया पवेलियन का रास्ता

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 8वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा रहा है. मैच में (KKR vs PBKS) केकेआर की टीम अच्छी स्थिति में है. 15 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 8 विकेट पर 102 रन है. दूसरी पारी में ओस के कारण गेंदबाजी काफी मुश्किल रहेगी. ऐसे में पंजाब को बड़ा स्कोर बनाना होगा. लेकिन अब यह मुश्किल दिख रहा है. मैच में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम ने मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन की जगह तेज गेंदबाज शिवम मावी को मौका दिया गया.

पंजाब किंग्स का स्कोर एक समय 2 विकेट पर 62 रन था. इसके बाद टीम ने 4 विकेट जल्दी गंवा दिए और स्कोर 92 पर 6 विकेट हो गया. अभी कागिसो रबाडा 00 और ओडियन स्मिथ 2 रन बनाकर खेल रहे हैं. दाेनों टीम के स्कोर को 150 रन के पार ले जाना चाहेंगे. केकेआर के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने आक्रामक बल्लेबाज शाहरुख खान (ShahRukh Khan) को शून्य पर आउट किया. शाहरुख ने 5 गेंद का सामना किया. ऑक्शन की बात की जाए तो केकेआर ने साउदी को 1.5 करोड़ रुपए में जबकि पंजाब ने शाहरुख को 9 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि में खरीदा था.

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. कप्तान मयंक अग्रवाल पहले ओवर में एक रन बनाकर तेज गेंदबाज उमेश यादव का शिकार बने. शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत की. लेकिन वे 15 गेंद 16 रन बनाकर आउट हो गए. नंबर-3 पर उतरे श्रीलंका के आक्रामक बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने अच्छी पारी खेली. उन्होंने 9 गेंद पर 31 रन बनाए. 3 चौका और 3 छक्का लगाया. उन्होंने शिवम मावी की लगातार 3 गेंद पर 3 छक्के जड़े.

आक्रामक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन भी अच्छी पारी नहीं खेल सके. वे 16 गेंद पर 19 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने. अंडर-19 वर्ल्ड कप से पहचान बनाने वाले राज बावा लगातार दूसरे मैच में फेल रहे. वे 13 गेंद पर 11 रन बनाकर ऑफ स्पिनर सुनील नरेन का शिकार बने. हरप्रीत बरार 18 गेंद पर 14 रन बनाकर उमेश की गेंद पर बोल्ड हुए. उमेश ने 4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट झटके.

About the author

suuny

Leave a Comment