जानिए कितने करोड़ की संपति के मालिक हैं आशीष नेहरा, इंग्लैंड में लड़ाया इश्क, वेस्टइंडीज में की हाथापाई

पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा (ASHISH NEHRA) को खूब पसंद किया जाता है. इस साल गुजरात टाइटंस (GUJRAT TITANS) के हेड कोच (HEAD COACH) के रूप में नज़र आए आशीष नेहरा (ASHISH NEHRA) को टीम के जीतने के बाद खूब तारीफें मिली. एक हेड कोच को तौर पर उन्होंने टीम को जिस तरह से संचालित किया वो वाकई काबिले तारीफ था. आशीष नेहरा (ASHISH NEHRA) अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं. इस आईपीएल सीजन 2022 (IPL2022) से उनकी कई ऐसी तस्वीरें सामने निकलर आईं, जिनमे उनकी सादगी दिखाई दी.

18 साल के करियर में 12 बार करवाई सर्जरी

बता दें, आशीष नेहरा (ASHISH NEHRA) का पूरा नाम, आशीष दीवान सिंह नेहरा है(ASHISH DEEWAN SINGH  NEHRA). उनका जन्म 29 अप्रैल साल 1979 को दिल्ली(DELHI) में हुआ था. नेहरा एक ऐसे खिलाड़ी रहे, जो अपने पूरे करियर अपनी इंजरी(INJURY) से लड़ते रहे. उन्होंने अपने 18 साल के करियर में 12 बार सर्जरी करवाई है, इस बात का खुलासा खुद उन्होंने अपने एक इंटरव्यू(INTERVIEW) में किया था.

इंडिया के लिए कब किया डेब्यू

आशीष नेहरा ने साल 1999 में श्रींलका (SRI LANKA) के खिलाफ कोलंबो(COLOMBO) में खेले गए टेस्ट मैच में डेब्यू किया था. साल 2001 में ज़िम्बाब्वे (ZIMBABWE) के खिलाफ हरारे में खेले गए वनडे मैच में उन्होंने डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. अपने 18 साल के लंबे करियर में नेहरा जी ने बहुत कुछ किया. एक गेंदबाज़ के तौर पर आशीष नेहरा का करियर बहुत लंबा रहा.

इंग्लैंड में लड़ाई थी मोहब्बत

साल 2002 में इंग्लैंड के ओवल में खेले जा रहे एक मैच के दौरान आशीष नेहरा पहली बार रूशमा से मिले थे और पहली ही मुलाकात में उन पर दिल हार बैठे थे. इसके बाद दोनों ने 7 साल एक दूसरे को चोरी चुपके छिपे डेट किया और फिर साल 2009 में शादी करने का फैसला किया. 2 अप्रैल साल 2009 में दोनों ने सात फेरे लेकर एक दूसरे का हाथ हमेशा के लिए थाम लिया.

इतनी है कुल संपत्ति

एक रिपोर्ट के मुताबिक आशीष नेहरा की कुल नेटवर्थ 35 करोड़ है. इंडिया टीम से सन्यास के बाद वो आईपीएल में कोच या मेंटोर के रूप में दिखाई देते हैं. इस साल गुजरात टाइटंस के हेड कोच के तौर पर आशीष नेहरा को मोटी रकम मिली है.

About the author

suuny

Leave a Comment