कोहली vs रोहित vs धवन : शुरुआती 5 वनडे मैचों में इन तीनों में से कौन रहा सफल कप्तान, देखें किसने जीते सबसे ज्यादा मैच

इन दिनो टीम इंडिया में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. हर सीरीज में टीम इंडिया को एक नया कप्तान मिल जाता है. अब तक सात बार टीम इंडिया का कप्तान बदला जा चुका है और इसी के साथ टीम इंडिया 1 साल में सबसे ज्यादा कप्तान बदलने वाली टीम बन गई है. हालांकि टीम इंडिया ने हर कप्तान की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन किया है. आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि बतौर कप्तान शुरुआती पांच वनडे मैचों में शिखर धवन, विराट कोहली और रोहित शर्मा में से किसने सबसे ज्यादा मैच जीते हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में

शिखर धवन

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को वेस्टइंडीज के विरुद्ध वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. उनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने शुरुआती दो मैचों में शानदार जीत दर्ज की है. बता दें कि उन्होंने अभी तक सिर्फ पांच वनडे मैचों में ही कप्तानी की है.. इन 5 मैचों में से टीम इंडिया ने 4 मैचों में शानदार जीत दर्ज की.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान बन चुके हैं. बता दें कि उन्होंने बतौर कप्तान काफी अच्छी शुरुआत की थी. उनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने शुरुआती पांच मैचों में से चार मैचों में जीत दर्ज की. रोहित शर्मा अगर 2023 वनडे वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया के कप्तान रहते हैं तो हम कह सकते हैं कि टीम इंडिया तीसरी बार आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीत सकती है.

विराट कोहली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व मौजूदा बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों काफी बुरे दौर से गुजर रहे हैं. लगातार खराब बल्लेबाजी की वजह से उनकी खूब आलोचना हो रही है. हालांकि विराट कोहली बतौर कप्तान काफी अच्छे लीडर साबित हुए. बतौर कप्तान विराट कोहली ने शुरुआती पांच वनडे मैचों में से चार मैचों में जीत दर्ज की.

About the author

suuny

Leave a Comment