विराट-रोहित की तरह आराम नहीं मांगता यह खिलाड़ी, बिना रुके खेल लिए 50 मैच, यह इंसान है या मशीन?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रही टी20 सीरीज मे रोहित शर्मा और विराट कोहली शामिल नहीं है. न ही यह दोनों खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में हिस्सा लेंगे. बीसीसीआई ने दोनों ही बार कारण दिया कि सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है. इंजरी से बचाने के लिए अकसर ही टीमें ऐसा करती हैं. हालांकि एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो कि बिना ब्रेक के लगातार क्रिकेट खेल रहा है और जिसकी फिटनेस कोहली को भी टक्कर देती है.

हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज राशिद खान की जो कि पिछले एक साल से बिना ब्रेक के खेल रहे हैं. उनके मैचों के आंकड़े देखकर आपको भी लगेगा यह खिलाड़ी एक क्रिकेटर नहीं बल्कि मशीन है जो कि बिना ब्रेक के एक के बाद एक सीरीज खेलता ही जा रहा है. (GT Twitter)

साल 2020-21 के सीजन में उन्होंने बिग बैश लीग के 11 मैच खेले. इसके बाद अफगानिस्तान के लिए नैदरलेंड्स के खिलाफ तीन वनडे मुकाबले खेले. वहीं फिर लाहौर कलंदर्स के लिए पीएसएल के लिए के लिए नौ मैच खेले. पीएसएल में उन्होंने लाहौर कलंदर्स के लिए नौ मैच खेले. (PSL)

इसके बाद वह एक बार फिर राष्ट्रीय टीम से जुड़े और बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे और दो टी20 मैचों की सीरीज खेली. यहां से वह गुजरात टाइटंस से जुड़े और आईपीएल में 16 मैच खेलकर टीम को चैंपियन बनाया. इसके बाद उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली. वब अब टी20 ब्लास्ट खेलने के लिए पहुंचे. पिछले एक साल में राशिद ने लगभग 50 मैच खेले. (Afghanistan Cricket)

राशिद बिना इंजरी के लगातार मुकाबले खेल रहे हैं और टूर्नामेंट में अपना 100 प्रतिशत देते हैं. उनके प्रदर्शन में थकान का भी असर नहीं दिखता. वह राष्ट्रीय सेवा के साथ-साथ फ्रैंचाइजी क्रिकेट में भी लगातार दिखाई देता है. (Afghanistan Cricket Twitter)राशिद बिना इंजरी के लगातार मुकाबले खेल रहे हैं और टूर्नामेंट में अपना 100 प्रतिशत देते हैं. उनके प्रदर्शन में थकान का भी असर नहीं दिखता. वह राष्ट्रीय सेवा के साथ-साथ फ्रैंचाइजी क्रिकेट में भी लगातार दिखाई देता है. (Afghanistan Cricket Twitter)

About the author

suuny

Leave a Comment