MS Dhoni ने बर्थडे से पहले लंदन की सड़कों पर साक्षी संग लगाई ‘आग’, 340 km/h की स्पीड से दौड़ाई नई Ferrari – Video

7 जुलाई भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए किसी उत्सव जैसे दिन से कम नहीं है. ये वो तारीख है, जिसने भारतीय क्रिकेट को कई अनोखे और यादगार लम्हे देने में अपनी सबसे अहम भूमिका निभाई है. ये तारीख है भारतीय क्रिकेट के सबसे करिश्माई और सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी के जन्मदिन (MS Dhoni Birthday) की. आज धोनी 41 साल के हो गए हैं. धोनी का जन्मदिन सिर्फ वो और उनका परिवार ही नहीं मनाते, बल्कि उनके करोड़ों फैंस भी अपने-अपने अंदाज में मनाते हैं. फिलहाल बात सिर्फ धोनी की, जो इस बार अपने जन्मदिन पर परदेस में हैं और वहां भी कुछ ऐसा कर रहे हैं, जिससे उन्हें बेइंतहां प्यार है- महंगी और तेज रफ्तार कारों की सवारी.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महानतम विकेटकीपर-बल्लेबाजों में से एक धोनी अपने जन्मदिन के मौके पर इस बार ब्रिटेन में हैं. वो वहां कार ड्राइविंग से लेकर विंबलडन चैंपियनशिप तक का मजा ले रहे हैं और इसमें उनका साथ दे रही है उनकी पत्नी साक्षी धोनी. अब एमएस खुद तो अपने बारे में कोई अपडेट सोशल मीडिया के माध्यम से देते नहीं हैं, लेकिन साक्षी अपने और माही के फैंस का खूब ध्यान रखती हैं और अपनी गतिविधियों के साथ ही पति की खैर-खबर देती रहती हैं.

लंदन की सड़कों पर धोनी दौड़ा रहे Ferrari

बुधवार को भी साक्षी ने एक ऐसा ही अपडेट अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया. साक्षी ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर दो छोटे-छोटे वीडियो पोस्ट किए, जिसमें वह एमएस धोनी के साथ एक सुपरफास्ट कार में बैठकर लंदन की सड़कों पर रफ्तार के मजे ले रही थीं. अब साक्षी ने तो नहीं बताया कि ये कौन सी कार थी, लेकिन ऑटोमोबाइल के शौकीनों ने इसे पहचानने में देरी नहीं की. ऐसे ही एक शख्स ने अपने यूट्यूब चैनल ‘बाइक विद अतुल में ये वीडियो पोस्ट किया और बताया कि ये कार कौन सी थी.

SF90 Stradle की रफ्तार, इंजन और कीमत

अब नाम तो पता चल ही गया है, तो इस कार के बारे में जानने का मन भी होगा. SF90 3990 सीसी पेट्रोल इंजन वाली सुपरफास्ट स्पोर्ट्स कार है, जिसमें 8 सिलिंडर हैं. ये कार 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार सिर्फ 2.5 सेकेंड में हासिल कर लेती है. फिर बात अगर इसकी रफ्तार की करें, तो ये ऐसी स्पीड से भागती है कि सड़क पर आग लगा दे. Ferrari SF90 Stradle की टॉप स्पीड 340 किलोमीटर प्रतिघंटा है. आखिर में सबसे अहम सवाल- कीमत? जाहिर तौर पर ये कार हर किसी के लिए नहीं है क्योंकि इसकी कीमत भारत में करीब 7.50 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) है, जो खरीदने के बाद सभी तरह के टैक्स वगैरह लगाकर 8.50 करोड़ रुपये तक पहुंच सकती है.

About the author

suuny

Leave a Comment