युवराज-हार्दिक से बेहतर ऑलराउंडर को नहीं दिया मौका तो पहुंचा नामीबिया, अब 16 गेंदों में 50 रन जड़कर दिखाया आईना

क्रिकेट इतिहास में बहुत सारे ऑलराउंडर हुए, जिन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है। इस वजह से फैंस हमेशा उनकी याद करते रहते हैं। वर्तमान में बहुत सारे ऐसे ऑलराउंडर मौजूद है जो अपनी प्रदर्शन से हमेशा चर्चा में रहते हैं, जिसमे टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का नाम भी शामिल है।

हार्दिक पांड्या से पहले भी टीम इंडिया के लिए बहुत सारे ऑलराउंडर खेलते नजर आए हैं, उसमे युवराज सिंह का भी नाम मौजूद है। युवी भारत के लिए बल्ले के साथ-साथ कई बार गेंद से भी कमाल किया है। दुनिया की कई टीमों को युवराज और हार्दिक पांड्या जैसे ऑलराउंडर मिले हैं, लेकिन उसमे से कुछ को ना चाहते हुए भी अपना देश छोड़ना पड़ा है। आज हम एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें ना चाहते हुए भी अपना देश छोड़ना पड़ा और अब नामीबिया के लिए खेलते हुए धमाल मचा रहे हैं।

युवराज-हार्दिक जैसे ऑलराउंडर को नहीं दिया मौका

इन दिनों दुनिया में कई लीग खेले जा रहे हैं जिसमे दुनिया के बहुत सारे क्रिकेटर खेलते नजर आ रहे हैं। इंग्लैंड में फिलहाल द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग खेला जा रहा है जो सिर्फ 100-100 गेंदों का होता है। इस लीग में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर डेविड विसे भी खेल रहे हैं, जिन्होंने पिछले मैच में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की है, जिस वजह से वो एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं।

डेविड विसे द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग में नोर्थेर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेल रहे हैं। इस लीग के पिछले मैच में ट्रेंट रॉकेट के विरुद्ध डेविड विसे ने 50 रनों की बेहतरीन पारी खेली है। उस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और 5 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले। उस विस्फोटक इनिंग के दैरान विसे ने टोटल 27 गेंदों का सामना किया, लेकिन अर्धशतक पूरा करने के लिए उन्होंने सिर्फ 16 गेंद खेली।

डेविड विसे उस 50 रनों की पारी के दौरान दो चौका और 5 गगनचुंबी छक्का लगाया। इस तरह उन्होंने 7 गेंदों पर 38 रन बना दिए। उसके बाद उन्होंने तीन डबल और 6 सिंगल की मदद से 12 रन बनाया। इस तरह डेविड विसे 50 रन बनाने के लिए सिर्फ 16 गेंदों का सामना किया, उसके बाद 11 गेंद उन्होंने डॉट खेली।

डेविड विसे का जन्म 18 मई 1985 को दक्षिण अफ्रीका के रूडपोर्ट में हुआ था। विसे साउथ अफ्रीका के लिए कई इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, लेकिन जब उन्हें खेलने का मौका मिलना बंद हो गया, तब विसे दक्षिण अफ्रीका छोड़कर नामीबिया चले गए और वो उसी टीम के लिए इंटरनेशनल मैच खेलने खेलने लगे। इन दिनों डेविड विसे इंग्लैंड में चल रही 100 गेंदों वाली लीग खेल रहे हैं, जिसमे वो गेंद और बल्ले दोनों से अच्छी प्रदर्शन कर रहे हैं।

About the author

suuny

Leave a Comment