‘हमारे विराट कोहली…’ पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के ओपनर और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने काउंटी क्रिकेट में भारत के टेस्ट स्टार चेतेश्वर पुजारा के साथ डेब्यू किया है। दोनों बल्लेबाज ससेक्स के लिए खेलते नजर आ रहे हैं। पुजारा चार मैचों में 143.40 की औसत से 717 रन बनाकर सनसनी मचा चुके हैं। इसमें चार शतक भी शामिल हैं। पुजारा और रिजवान की जोड़ी ने डरहम के खिलाफ एक मैच में 154 रनों की पार्टनरशिप भी की। इस बीच रिजवान ने पुजारा की क्वालिटी की प्रशंसा की है।

पुजारा नंबर 2 पर

रिजवान पुजारा की एकाग्रता और लंबी पारी बनाने की उनकी क्षमता से प्रभावित हुए हैं। Cricwick.net से बात करते हुए पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने पुजारा की प्रशंसा करते हुए उन्हें यूनिस खान और फवाद आलम के साथ स्थान दिया। रिजवान ने कहा, मेरे जीवन में मैंने जिस खिलाड़ी को उच्चतम स्तर की एकाग्रता और ध्यान के साथ देखा है, वह यूनिस भाई हैं। इसलिए नंबर 1 यूनिस भाई हैं। उसके बाद फवाद आलम थे लेकिन अब पुजारा नंबर 2 और फवाद आलम नंबर 3 पर हैं।

पुजारा के साथ खेलना अजीब नहीं

रिजवान ने यह भी कहा कि पुजारा के साथ खेलना उनके लिए अजीब नहीं था। रिजवान ने कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर एक बड़े परिवार का हिस्सा हैं, चाहे उनकी राष्ट्रीयता कुछ भी हो। उन्होंने कहा, यकीन मानिए मुझे इसके बारे में बिल्कुल भी अजीब नहीं लगा। मैं उनके साथ मजाक भी करता हूं और बहुत चिढ़ाता भी हूं। वह बहुत अच्छे इंसान हैं। अगर आप किसी और से कुछ सीख सकते हैं, तो इस अवसर का फायदा उठाना चाहिए।

 

‘हमारे विराट कोहली…’

रिजवान ने कहा, क्रिकेट बिरादरी हमारे लिए एक परिवार की तरह है लेकिन अगर आप पाकिस्तान के लिए खेल रहे हैं और आपका अपना भाई ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहा है, तो आप निश्चित रूप से उसे आउट करने की कोशिश करेंगे क्योंकि आप अपने देश के लिए खेल रहे हैं। वह लड़ाई मैदान पर ही होती है नहीं तो हम एक परिवार की तरह हैं। अगर मैं कहूं ‘हमारे विराट कोहली’ तो मैं गलत नहीं होउंगा। ‘हमारा पुजारा’, ‘हमारा स्मिथ’ या ‘हमारा रूट’, हम सब एक परिवार हैं।

About the author

suuny

Leave a Comment