अपने देश की टीम से हुए बाहर, नामीबिया की ओर से खेले, अब मात्र 16 गेंदो में जड़ दिया पचासा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया की कप्तानी तो करते ही थे, लेकिन वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कप्तानी करते हुए एक ऐसे खिलाड़ी को दरकिनार कर दिया जो आज के दौर में ऐसी बल्लेबाजी कर रहा है जो बड़े से बड़े क्रिकेटर का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है।

आईपीएल के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में बहुत से देशी विदेशी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला, इसमें से एक हैं दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर डेविड वीजा। उन्हें कोहली की कप्तानी में 15 मैच खेलने का मौका दिया, जिसमे उन्होंने 31.75 की औसत से 127 रन बनाया था। इसके अलावा वीजा ने 16 विकेट भी चटकाया था। फिर वीजा को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से रिलीज कर दिया गया।

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डेविड वीजा की कहानी यही खत्म नहीं होती, वह साउथ अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला करते थे। लेकिन उन्हें अपने देश के लिए बहुत कम मैच खेलने का मौका मिला, इससे आहत होकर उन्होंने अपने देश के लिए खेलना छोड़कर नामीबिया देश के लिए खेलना शुरू किया।

डेविड वीजा ने इंग्लैंड के घरेलू लीग में ठोका तूफानी अर्धशतक:

कभी दक्षिण अफ्रीका की तरफ से इंटरनेशनल मैच खेलने वाले और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से मौका नहीं पाने वाले डेविड वीजा इन दिनों इंग्लैंड की द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग खेल रहे हैं। इस लीग में वीजा नोर्थेर्न के लिए खेलते हुए 50 रनों की तूफानी पारी खेली है, उस दौरान उन्होंने कुल 27 गेंदों का सामना किया था। लेकिन वीजा 27 गेंदो में से अधिकतर गेंदें डॉट खेली, जिस वजह से उन्होंने मात्र 16 गेंदों में 50 रन पूरा किया। वीजा की इस पारी की तारीफ पूरे द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग के दिग्गज खिलाड़ी कर रहे हैं।

डेविड वीजा का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर:

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डेविड वीजा ने प्रोटाज टीम के लिए 2015 से 2022 तक कुछ 15 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 25.38 की औसत से 330 रन बनाएं थे, बात गेंदबाजी की करें तो 45.73 की औसत से उन्होंने 15 विकेट लिया था। जबकि उनका टी-20 करियर अच्छा रहा है। उन्होंने कुल 36 टी20 अन्तरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए 21.50 की औसत से 387 रन बनाए हैं और 24.23 की औसत से 38 विकेट चटका चुके हैं।

About the author

suuny

Leave a Comment