इंग्लैंड में भारत के बजे डंके का पाकिस्तान ने माना लोहा, अब तो शाहिद अफरीदी भी बोले- T20 WC जीतेगा इंडिया!

इंग्लैंड में इंडियावाले छाए हैं. फॉर्मेट और गेंद का रंग बदलते ही टीम इंडिया की रंगत भी वैसे ही बदल चुकी है जैसे खिलाड़ियों के तन पर जर्सी. जिस एजबेस्टन में इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज में बराबरी पर रोका था, वहीं पर टी20 सीरीज जीत अब भारतीय टीम ने धमाल मचाया है. साउथैम्प्टन में पहला टी20 50 रन से जीतने के बाद टीम इंडिया ने एजबेस्टन में खेला दूसरा टी20 मुकाबला 49 रन से अपने नाम किया और इसी के साथ 3 T20 मैचों की सीरीज भी अपने नाम कर ली. टीम इंडिया (Team India) के इस इंग्लैंड फतेह पर हिंदुस्तान का खुश होना तो बनता है. लेकिन लगता है भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर पड़ोसी पाकिस्तान की शंका भी अब दूर होती दिख रही है. क्योंकि ऐसा नहीं होता तो शाहिद अफरीदी भारतीय टीम के दम को सलाम नहीं कर रहे होते.

इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त के बाद भारत की नजर अब क्लीन स्वीप करने पर हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम ने हर मोर्चे पर इंग्लैंड के खिलाफ लड़ाई जीती है. मैच के दौरान हुए उतार-चढ़ाव और दबाव के पलों को टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने बखूबी हैंडल किया है. और इसी का नतीजा है कि पाकिस्तान में बैठे शाहिद अफरीदी भी अब टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप जीतने का बड़ा दावेदार मान रहे हैं.

टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप जीतने की बड़ी दावेदार- शाहिद अफरीदी

इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज में भारत की सफलता पर शाहिद अफरीदी ने कहा, ” टीम इंडिया ने कमाल की क्रिकेट खेली है. वो इस सीरीज को जीतने की हकदार थी, उसकी गेंदबाजी कमाल की रही है. ये टीम ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप जीतने की बड़ी दावेदार है.”

टीम का परफॉर्मेन्स देख रोहित शर्मा भी खुश

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतकर रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में भारत को लगातार चौथी टी20 सीरीज दिलाई है. इससे उनके मिशन वर्ल्ड कप की उम्मीदें भी परवान चढ़ी हैं, जैसा कि उन्होंने एजबेस्टन में दूसरे टी20 के बाद कहा, वो अपनी ताकत का आकलन कर रहे हैं और फिलहाल उनकी टीम सही दिशा में आगे बढ़ रही है. इंग्लैंड के खिलाफ खेले पहले दोनों टी20 में भारतीय टीम की हर चीज का सफल परीक्षण देखने को मिला, फिर चाहे वो टीम की बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी या फिर क्षेत्ररक्षण. तीनों ही डिपार्टमेंट में टीम इंडिया इंग्लैंड पर बीस नजर आई. उसी का परिणाम है कि वो सीरीज में 2-0 से आगे है.

About the author

suuny

Leave a Comment